Sports

Freddy Rincon Death: कोलंबिया के फुटबॉल खिलाड़ी फ्रेडी रिनकोन का निधन, कार हादसे में आई थीं गंभीर चोटें

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कोलंबिया
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Thu, 14 Apr 2022 11:08 AM IST

सार

सोमवार के दिन रिनकोन की कार एक बस से टकरा गई थी। इस हादसे में उनके सिर पर गंभीर चोटें आई थीं। इसके बाद से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी और गुरुवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। 
 

फ्रेडी रिनकोन
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

कोलंबिया के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी और पूर्व कप्तान फ्रेडी रिनकोन का गुरुवाक सुबह निधन हो गया। सोमवार को कार हादसे का शिकार होने के बाद रिनकोन जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे, लेकिन गुरुवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। कोलंबिया के काली में उनकी कार सोमवार के दिन एक बस से टकरा गई थी। इस हादसे में उनके सिर पर गंभीर चोटें आई थीं। इसके तीन दिन बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। उनकी उम्र 55 साल थी। रियल मैड्रिड के लिए खेलने वाले इस मिडफील्डर ने कोलंबिया के लिए 17 गोल किए थे और तीन विश्व कप में अपने देश की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। 

फ्रेडी रिनकोन 1990, 1994 और 1998 विश्व कप में अपने देश के लिए खेले थे। उनके नाम संयुक्त रूप से विश्व कप में अपने देश के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड है। उन्होंने विश्व कप में कोलंबिया के लिए 10 मैच खेले हैं। उनके अलावा कार्लोस वालडेर्मा ने यह कारनामा किया है। 

1990 में किया था कमाल

1990 में कोलंबिया की टीम 28 साल बाद विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। रिनकोन भी इस टीम का हिस्सा थे और पश्चिमी जर्मनी के खिलाफ मैच में इस टीम ने 1-1 से ड्रॉ खेला था। इस मैच में रिनकोन ने यादगार गोल किया था। वहीं क्लब फुटबॉल में वो नपोली, पैलमेइरस और सैंटोस का हिस्सा रहे। वहीं साल 200 में पहले क्लब विश्व कप में उन्होंने कोरिनथिएंस को जीत भी दिलाई थी। तब इस टूर्नामेंट को फीफा क्लब विश्व चैंपियनशिप के नाम से जाना जाता था। 

1993 में कोलंबिया की टीम ने अर्जेंटीना को 5-0 के बड़े अंतर से हराकर विश्व कप में जगह बनाई थी। इस मैच में भी रिनकोन ने गोल किया था और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। उनके निधन के बाद डॉक्टर ने कहा कि हर संभव प्रयास करने के बवाजूद वो रिनकोन को नहीं बचा सके। उनके सिर में लगी गंभीर चोटें उनकी मौत की वजह बनी हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: