Sports

UCL 2022: 16 साल बाद विलारियल सेमीफाइनल में पहुंचा, छह बार के चैंपियन बायर्न म्यूनिख को किया टूर्नामेंट से बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Wed, 13 Apr 2022 11:18 PM IST

सार

बायर्न 88 मिनट तक 1-0 की बढ़त पर रहा, लेकिन इस दौरान विलारियल के सैमुअल चुकवुएज ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। इसी स्कोर पर मुकाबला बराबरी पर छूटा और 2-1 के गोल औसत के साथ विलारियल ने 16 साल बाद चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

मैच जीतने के बाद विलारियल की टीम
– फोटो : ट्विटर

ख़बर सुनें

विस्तार

छह बार की विजेता बायर्न म्यूनिख को विलारियल ने अंतिम क्षणों में गोल कर चैंपियंस लीग से बाहर कर दिया। बायर्न 88 मिनट तक 1-0 की बढ़त पर रहा, लेकिन इस दौरान विलारियल के सैमुअल चुकवुएज ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। इसी स्कोर पर मुकाबला बराबरी पर छूटा और 2-1 के गोल औसत के साथ विलारियल ने 16 साल बाद चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में स्पेनिश क्लब ने बायर्न को 1-0 से पराजित किया था।

75 हजार की क्षमता वाले बायर्न के स्टेडियम आलियांज एरीना में उसकी घरेलू टीम को दिल तोडने वाली हार मिली। अगर दोनों क्लबों की तुलना करें तो दक्षिणी स्पेन के इस क्लब के निवासियों की संख्या 50 हजार के आसपास है। ये निवासी अकेले बायर्न के आलियांज एरीना में समां सकते हैं। विलारियल के कोच उनाई एमरी ने मैच के बाद कहा भी उनका छोटा सा शहर जरूर है, लेकिन उनके खिलाड़ी बेहद मजबूत हैं।

52वें मिनट में राबर्टो लेवेंडोवस्की ने गोल कर बायर्न को बढ़त दिलाई। पूरे मैच में दबदबे के बावजूद उसके हिस्से में यही गोल आया। विलारियल सेमीफाइनल में लीवरपूल और बेनफिका के विजेता से खेलेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: