Astrology

Surya Gochar: भगवान सूर्य का मेष राशि में प्रवेश, राशियों पर क्या पड़ेगा इसका प्रभाव

Surya gochar 2022: जल्द ही सूर्य बदलेंगे अपनी राशि, इन राशि के जातकों के लिए लेकर आएंगे धन लाभ

Surya Gochar: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है। जब भी कोई ग्रह किसी एक राशि में मौजूद होता है फिर किसी निश्चित समय में दूसरी राशि में परिवर्तन करता है तो इसका प्रभाव सभी जातकों पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का होता है।  ग्रहों के राशि परिवर्तन से सभी जातकों के जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है। सभी ग्रह-नक्षत्रों के अधिपति भगवान सूर्य 14 अप्रैल को सुबह 8 बजकर 39 मिनट पर मीन राशि की यात्रा समाप्त करके अपनी उच्चराशि मेष में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि पर ये 15 मई, प्रातः 5 बजकर 29 मिनट तक गोचर करेंगे और उसके बाद वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सिंह राशि के स्वामी सूर्य तुला राशि में नीच राशिगत तथा मेष राशि में उच्च राशिगत संज्ञक माने गए हैं। इनके राशि परिवर्तन का अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं। 

मेष राशि

आपकी राशि में गोचर करते हुए सूर्य कई तरह के उतार-चढ़ाव और अप्रत्याशित परिणाम दिलाएंगे | इस बात का भी ध्यान रखें कि इसी राशि पर राहु भी गोचर कर रहे हैं इसलिए अपनी जिद और आवेश पर तो नियंत्रण रखें ही साथ ही स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें, विशेषकर शरीर में विटामिंस सी-डी की कमी न होने दें। स्वभाव में उग्रता भी आ सकती है जिद पर नियंत्रण रखें। कार्य-व्यापार की दृष्टि से माह बेहतरीन रहेगा। मान-सम्मान तथा पद की वृद्धि के योग हैं। सोची-समझी सभी रणनीतियां कारगर सिद्ध होंगी।

वृषभ राशि

राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए सूर्य अधिक भागदौड़ और अपव्यय का सामना करवाएंगे | संबंधियों से अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का सामना करना पड़ता है। विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है किंतु उस यात्रा में आय कम और खर्च अधिक होगा। कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझाएं। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक के लिए कठिन प्रयास करने होंगे।

मिथुन राशि

राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए सूर्य आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं। रणनीतियां कारगर सिद्ध होगी। आय के साधन बढ़ेंगे। काफी दिनों पहले दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। उनसे रिश्ते बिगड़ने न दें। जमीन-जायदाद से संबंधित मामले हल होंगे। मकान अथवा वाहन का क्रय करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। 

कर्क राशि

राशि से दशम कर्म भाव में गोचर करते हुए सूर्य आपके लिए हर प्रकार से सफलता दिलाने वाले सिद्ध होंगे किंतु माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में भी उच्चाधिकारियों से विवाद बढ़ने न दें। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी में भी पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्तिके योग बनेंगे। मित्रों से भी अप्रिय समाचार प्राप्त के योग हैं। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: