Astrology

Surya gochar 2022: जल्द ही सूर्य बदलेंगे अपनी राशि, इन राशि के जातकों के लिए लेकर आएंगे धन लाभ

Surya gochar 2022: जल्द ही सूर्य बदलेंगे अपनी राशि, इन राशि के जातकों के लिए लेकर आएंगे धन लाभ

Surya gochar 2022: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है। जब भी कोई ग्रह किसी एक राशि में मौजूद होता है फिर किसी निश्चित समय में दूसरी राशि में परिवर्तन करता है तो इसका प्रभाव सभी जातकों पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का होता है। ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से अप्रैल का महीने बहुत ही खास रहने वाला है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर एक महीने में राशि परिवर्तन करते हैं। सूर्यदेव इस समय मकर राशि में विराजमान हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन से सभी जातकों के जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है। कुंडली में सूर्य के शुभ भाव में होने पर व्यक्ति को नौकरी, मान-सम्मान और धन लाभ होता है। 14 अप्रैल 2022 को सूर्य देव राशि परिवर्तित करने जा रहे हैं। वे मीन राशि में से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे और एक महीने तक इसी राशि में रहेंगे। यह राशि परिवर्तन जहां कुछ राशियों को अशुभ परिणाम देगा वहीं कुछ ऐसी राशियां हैं जो सूर्य के गोचर से शुभ परिणाम और धनलाभ प्राप्त करेंगे। आइए जानते हैं वो कौन सी राशियां हैं जिनकी किस्मत जल्दी चमकने वाली है। 

मेष राशि

मेष राशि के पंचम भाव के स्वामी सूर्य ग्रह हैं और स्वयं और व्यक्तित्व के पहले घर में गोचर कर रहा है। यह गोचर आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा। इस इस गोचर के दौरान सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों को लाभ होगा। जो जातक व्यवसाय में हैं उन्हें काम में आशाजनक अवसर प्राप्त होंगे और लोग आपके प्रयास की सराहना करेंगे। तरक्की और आय वृद्धि होने के प्रबल योग हैं। आर्थिक रूप से मेष राशि के जातक गोचर के दौरान सशक्त रहेंगे। 

वृषभ राशि 

वृष राशि के जातकों के चतुर्थ भाव यानि ऐश्वर्य के स्थान के स्वामी सूर्य ग्रह हैं।  और इस गोचर के दौरान सूर्य वृषभ राशि के व्यय के भाव यानि बारहवें स्थान में गोचर कर रहे हैं। इस अवधि के दौरान आपको विदेशी भूमि से लाभ होगा यदि आप पहले से ही विदेशी भूमि में काम कर रहे हैं तो आप अपने करियर में वृद्धि देखेंगे। इस अवधि में आप आध्यात्मिक रूप से प्रवृत्त होंगे। आर्थिक रूप से यह गोचर आपके लिए फायदेमंद साबित होगा और आपको आकस्मिक धनलाभ होगा। इस दौरान आप निवेश करने की योजना बना सकते हैं। 

मिथुन राशि

सूर्य ग्रह मिथुन राशि के तीसरे भाव यानि यात्रा स्थान के स्वामी हैं और इस गोचर के दौरान वह मिथुन राशि के ग्यारहवें भाव यानी आय एवं लाभ स्थान में रहेंगे। इस गोचर के दौरान मिथुन राशि के जातकों को बड़ा मौद्रिक लाभ होगा जो आपकी वित्तीय स्थिति को मजबूत करेगा। करियर में,आपको विरोधियों से लाभ मिलेगा, और आप अपने कार्यस्थल पर प्रतिष्ठित और प्रभावशाली लोगों के संपर्क में रहेंगे। व्यवसायी जातकों के लिए यह गोचर उनके व्यवसाय के विस्तार के लिए कई नए अवसर लेकर आने वाला है। 

कर्क राशि

सूर्य ग्रह कर्क राशि के धन और वाणी के भाव यानी दूसरे स्थान का स्वामी है। और इस गोचर के दौरान यह  प्रसिद्धि के भाव यानी दशम भाव में स्थित रहेंगे। चूंकि कर्क राशि के दशम भाव में सूर्य उच्च का रहेगा और इसलिए यह कर्क राशि के जातकों के लिए खुशियां लेकर आएगा। साथ ही नौकरी करने वाले जातकों की तरक्की होगी। जो जातक व्यवसाय में हैं या जो सरकारी क्षेत्र से संबंधित हैं, उन्हें भी इस गोचर के दौरान लाभकारी अवसर दिखाई देंगे। आर्थिक रूप से भी सूर्य का यह गोचर अनुकूल रहेगा।  यदि आप नौकरी में हैं तो आपके वेतन में वृद्धि होगी, और व्यापार में आपको अच्छा मुनाफा होने की संभावना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: