Sports

ला लीगा: तीन पेनाल्टी खाने के बाद भी जीता बार्सिलोना, लेवांटे पर 3-2 से जीत हासिल करने के बाद दूसरे स्थान पर पहुंचा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मैड्रिड
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Mon, 11 Apr 2022 11:50 PM IST

सार

बार्सिलोना के कोच जावी हर्नांडेज ने कहा- खिताब के लिए संघर्ष करना मुश्किल होगा, क्योंकि रियल मैड्रिड गलतियां नहीं कर रहा है। हम दोनों के आगे कठिन मैच हैं। यदि मैड्रिड कुछ अंक गंवाता है तो हम कुछ बड़ा हासिल करने की उम्मीद कर सकते हैं। 

बार्सिलोना टीम
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

बार्सिलोना रविवार को ला लिगा में विरोध में तीन पेनाल्टी मिलने के बावजूद लेवांटे पर 3-2 से शानदार जीत दर्ज कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। पूरे मैच में लेवांटे को तीन पेनाल्टी मिली, जिसमें दो को उसने गोल में बदला और एक बार्सिलोना के गोलकीपर ने बचाव किया जो निर्णायक साबित हुआ।

84वें मिनट में मैदान में उतरे स्थानापन्न खिलाड़ी लुक डि जांग ने इंजुरी टाइम में गोलकर बार्सिलोना की जीत पर मुहर लगाई। इससे पहले मुकाबला 2-2 की बराबरी पर चल रहा था। इस जीत के साथ सभी टूर्नामेंट में बार्सिलोना ने अपना अजेय अभियान 15 मैचों तक पहुंचा दिया है। शीर्ष पर काबिज रियल मैड्रिड से वह अभी 12 अंक पीछे है। मैड्रिड ने शनिवार को गेटफे को 2-0 से हराया था। 

अंतिम क्षणों में आया विजयी गोल

मैच के शुरुआत में बार्सिलोना के खिलाड़ियों ने दबाव बनाते हुए लेवांटे के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन गोल करने में असफल रहे। पहले हॉफ तक दोनों टीमें गोलरहित रहीं। दूसरे हॉफ में लेवांटे के जोस लुइस मोरालेस ने पेनाल्टी की मदद से 52वें मिनट में गोलकर टीम को बढ़त दिलाई।

हालांकि, इसके सात मिनट बाद बार्सिलोना के पियरे एमरिक ऑबमेयंग ने डेम्बेल के क्रास को हेडर के जरिए गोल में बदलकर 59वें मिनट में स्कोर बराबरी पर ला दिया। 63वें मिनट में पेड्री गोंजालेज ने गोल दागकर बार्सिलोना की बढ़त 2-1 कर दी। लेवांटे को 83वें मिनट में दूसरी पेनाल्टी तब मिली जब बार्सिलोना के डिफेंडर क्लेमेंट ने फाउल कर दिया और मेलेरो ने बिना मौका गवांए पेनाल्टी को गोल में बदल स्कोर 2-2 से बराबरी पर ला दिया।

एक मिनट बाद ही बार्सिलोना के कोच जावी ने रणनीति में बदलाव करते हुए स्थानापन्न खिलाड़ी लुक डे को मैदान पर उतारा। जिसका फायदा इंजुरी टाइम में देखने को मिला जब जोर्डी अल्बा के पास को डि जांग (90+2) ने गोल में तब्दील कर टीम को जीत दिलाई। 

बार्सिलोना के कोच जावी हर्नांडेज ने कहा- खिताब के लिए संघर्ष करना मुश्किल होगा, क्योंकि रियल मैड्रिड गलतियां नहीं कर रहा है। हम दोनों के आगे कठिन मैच हैं। यदि मैड्रिड कुछ अंक गंवाता है तो हम कुछ बड़ा हासिल करने की उम्मीद कर सकते हैं।  

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: