Astrology

Weekly Horoscope (10 से 16 जनवरी 2022) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

Weekly Horoscope (10 से 16 जनवरी 2022) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

साप्ताहिक राशिफल
– फोटो : अमर उजाला

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सफलता लिए रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में सामाजिक कार्यों में सहभागिता रहेगी। करिअर-कारोबार की दृष्टि से भी यह समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको न सिर्फ आपके सीनियर से सराहना मिलेगी, बल्कि आपको पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है। हालांकि इस दौरान आपको किसी के भी साथ अपनी वाणी और व्यवहार में नम्रता बनाए रखने की बहुत आवश्यकता रहेगी, अन्यथा इससे आपके बनते काम बिगड़ भी सकते हैं। व्यापार में अपेक्षा के अनुरूप लाभ होगा। सप्ताह के मध्य में सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों में अधिक धन खर्च हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए यह समय शुभ है। लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा। आपसी रिश्तों में मजबूती आएगी। दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। परिवार के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के मौके मिलेंगे। सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है।

उपाय : प्रतिदिन हनुमान जी की उपासना करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

वृष

वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह प्रत्येक कार्य को सावधानी के साथ करने की आवश्यकता है। विशेष रूप से धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतें। सप्ताह की शुरुआत में काम-काज में कुछ एक अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में भी समय पर मित्रों का सहयोग नहीं मिल पाने पर मन खिन्न रहेगा। आपके विरोधी आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे। किसी भी सूरत में आप अपना आपा न खोएं और प्रत्येक परिस्थितियों का सामना धैर्य के साथ करें। वाहन चलाते समय खूब सावधानी बरतें। सप्ताह के मध्य में शारीरिक कष्ट और चोटादि की आशंका है। अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। इस दौरान कारोबार में अचानक से उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस दौरान कोई भी बड़ा निर्णय सोच समझ कर लें। दूसरों पर जरूरत से ज्यादा विश्वास करने पर धन हानि के योग हैं। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं। दांपत्य जीवन में मधुरता को बनाए रखने के लिए जीवनसाथी के लिए समय जरूर निकालें।

उपाय : प्रतिदिन देवी दुर्गा की पूजा करें। किसी कार्य विशेष को करने के लिए निकलते समय कन्या के पैर छूकर निकलें।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

Mithun Rashifal 2022:
– फोटो : अमर उजाला

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना चाहिए। यदि आपके कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह की परेशानी है तो उसे शांत मन और विवेक से सुलझाने का प्रयास करें। आवेश अथवा भावनाओं में बहकर कोई गलत निर्णय न लें। इस सप्ताह आपको महत्त्वपूर्ण कार्यों के लिये बहुत भागदौड़ करनी पड़ेगी। बेकार की चिन्ता और बनते कार्यों में अचानक से कुछेक रूकावटें आ सकती हैं। सप्ताह के मध्य में करिअर-कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा से लाभ एवं सफलता की संभावनाएं बढ़ेंगी। हालांकि आपको यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखना होगा। इस सप्ताह आप अपनी सेहत संबंधी दिक्कतों की बिल्कुल अनदेखी न करें। किसी तीसरे व्यक्ति के कारण आपके प्रेम संबंधों में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। इसे शांत मन और सहजता के साथ दूर करने का प्रयास करें। जीवनसाथी की सेहत को मन कुछ चिंतित रहेगा।

उपाय : प्रतिदिन हनुमान जी की उपासना करें। मंगलवार और शनिवार के दिन विशेष रूप से सुंदरकांड का पाठ करें।

Cancer Horoscope 2022:
– फोटो : अमर उजाला

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए भी यह सप्ताह मिला-जुला साबित होने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में घर की मरम्मत आदि में अचानक से बड़ा खर्च सामने आ सकता है। आय से अधिक धन खर्च होने पर आर्थिक चिंता सताएगी। कारोबारियों को बाजार में फंसे धन को निकालने में कुछेक मुश्किलों को सामना करना पड़ेगा। अत्यधिक कठिनाई से आवश्यकता योग्य धन प्राप्त कर पाएंगे। हालांकि सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको स्थिति कुछ बदलती हुई नजर आएगी और इस दौरान इष्ट-मित्रों के सहयोग से आप अपने अटके कार्य को पूरा करने में कामयाब होंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को विशेष परिश्रम करने पर ही भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा। अनुकूल फल के लिये मां सरस्वती की साधना करनी चाहिए। प्रेम संबंधों को मजबूत बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी न करें। दांपत्य जीवन खट्टी-मीठी तकरार के साथ चलता रहेगा। हालांकि संतान पक्ष से जुड़ी कोई बड़ी चिंता सताती रहेगी।

उपाय : सोमवार का व्रत रखें और प्रतिदिन शिव चालीसा का पाठ करें।

Singh Rashifal 2022
– फोटो : अमर उजाला

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य को लेकर आ रहा है। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको धन लाभ एवं उन्नति के अधिक अवसर मिलेंगे। लंबे समय से अटके कार्य पूरे होने पर आप राहत की सांस लेंगे। कारोबार में अप्रत्याशित लाभ होगा। कारोबार को बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से लाभ होगा। घर-परिवार के बीच आपे मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी और छोटे भाई-बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी व्यक्ति विशेष की मदद से धनागमन की संभावनाएं हैं, हालांकि इस दौरान खर्च की अधिकता भी बनी रहेगी। सुख-सुविधा से जुड़ी किसी चीज को खरीदने में बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। घर में किसी प्रिय सदस्य के आने से खुशियों का माहौल बनेगा। प्रेम संबंधों में उपजी गलतफहमियां दूर होंगी और रिश्ते में मजबूती आयेगी। सेहत को बेहतर बनाए रखने के लिए खान-पान का विशेष ख्याल रखें।

उपाय: सूर्यदेव को प्रतिदिन अघ्र्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: