Astrology

Venus Transit 2022 : शनि की राशि मकर में शुक्र के गोचर से जानें सभी 12 राशियों पर प्रभाव

Venus Transit 2022 : शनि की राशि मकर में शुक्र के गोचर से जानें सभी 12 राशियों पर प्रभाव

सुख और वैभव प्रदान करने वाले शुक्र ग्रह धनु राशि की यात्रा समाप्त करके 27 फरवरी को सुबह 10 बजकर 13 मिनट पर मकर राशि की यात्रा आरंभ कर रहे हैं। इस राशि पर ये 31 मार्च की सुबह 8 बजकर 37 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मकर राशि के लिए शुक्र अकेले ही योगकारक होते हैं इसलिए इस राशि के जातकों के लिए तो इनका राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं है। वृषभ और तुला राशि के स्वामी शुक्र कन्या राशि में नीचराशिगत तथा मीनराशि में उच्चराशिगत संज्ञक माने गए हैं। इनके राशि परिवर्तन का अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका विश्लेषण करते हैं। 

मेष राशि-

राशि से दशम कर्मभाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आपके लिए बेहतरीन सफलता दिलाएगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों के प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन का भी क्रय करना चाह रहे हों तो ग्रह गोचर बेहद अनुकूल रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।

वृषभ राशि

राशि से नवम भाग्य भाव को गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव धर्म और अध्यात्म के प्रति और रुचि बढ़ाएगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। विद्यार्थीगण विदेश में पढ़ाई करने के विषय में भी सोच रहे हों तो भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर भी आएगा।

मिथुन राशि

राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए शुक्र कई तरह के अप्रत्याशित उतार चढ़ाव का सामना करवाएंगे इसीलिए किसी भी तरह के अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय अथवा आर्थिक लेन-देन के समय बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। मान-सम्मान की वृद्धि होगी किंतु षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे सावधान रहें। संतान संबंधी चिंता भी परेशान कर सकती है,स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें।

कर्क राशि

राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए शुक्र शादी-विवाह से संबंधित वार्ता में आ रही अड़चनों में कमी लाएंगे। किसी भी तरह के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो यह अवसर अनुकूल रहेगा। सरकारी विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए ग्रह गोचर और अनुकूल रहेगा अच्छी सफलता के लिए पढ़ाई में और मेहनत करें। मकान अथवा वाहन क्रय के सुंदर योग।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: