Entertainment

Trouble: रणबीर कपूर-श्रद्धा कपूर की फिल्म के सेट पर श्रमिकोंं का हंगामा, लाखों के बकाए का मामला

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर अभिनीत लव रंजन की अगली  फिल्म के सेट पर मंगलवार को एक  गाने की शुटिंग के दौरान श्रमिकों ने हंगामा किया और काम बंद करा दिया। श्रमिकों का कहना है कि उनका पांच महीने से ज्यादा समय से पैसा बाकी है। बताते हैं कि अक्टूबर 2021 में कांदिवली के चारकोप इलाके में शूट की गई इस फिल्म के लिए डेलीवेज वर्करों ने सेट लगाया था। इन डेली वेज वर्करों का कहना है कि उनका पांच माह से ज्यादा समय से पैसा बकाया है। सेट पर पहुंचे श्रमिकों  के हंगामे को देखकर पुलिस बुलाई गई। श्रमिकों को आरे पुलिस स्टेशन ले गई और बाद में फेडरेशन र्ऑफ वेस्टर्न ईडिया सिने एम्पलॉयज (एफडब्लूआईसीई) के पदाधिकारी भी वहां पहुंचे और श्रमिकों का पक्ष समझने के बाद पुलिस ने उन्हे वापस भेज दिया। 

इस बारे में  एफडब्लूआईसीई के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी का कहना है कि जहां भी मजदूरों का पैसा बाकी है  मजदूर वहां खुद काम बंद कर दे रहे है। एफडब्लूआईसीई इसमें मध्यस्थता करके मजदूरों का पैसा दिलवाएगा। आरोप हैं कि लब फिल्म््स ने इस फिल्म के सेट लगाने के लिए दीपांकर दास गुप्ता को कांट्रेक्ट दिया था और उनको पूरा पैसा भी दे दिया। दीपांकर दास गुप्ता ने इस प्रोजेक्ट के लिए एक कंपनी को आउटसोर्स किया था, जहां से दो लोगों ने दीपांकर दास गुप्ता के साथ एक समझौता किया था। इस कंपनी ने बाद में किसी और को आउटसोर्स कर लिया और श्रमिकों का 1 करोड़ 22 लाख रुपये फंस गए।

इस संबंध में प्रोडक्शन डिजाइनर दीपांकर दास गुप्ता ने बताया, अगर मेरी गलती होती, तो क्या मैं अभी भी लव के साथ शूटिंग कर रहा होता? वास्तव में मैं उसी रणबीर-श्रद्धा कपूर के सेट पर हूं। एफडब्ल्यूआईसीई के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे का कहना है कि यह आउटसोर्सिंग व्यवसाय बंद हो जाना चाहिए। श्रमिकों को निर्माताओं द्वारा सीधे भुगतान क्यों नहीं किया जाता है? काम करने का यह तरीका श्रमिकों पर अत्यधिक तनाव डालता है। यह पहले भी हुआ है और फिर से होगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: