Entertainment

Tom Cruise: इस वीकेंड एक्शन का लगाना हो तड़का, तो ओटीटी पर देख डालिए टॉम क्रूज की ये हिंदी डब्ड फिल्में

टॉम क्रूज हॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम, जिनके बिना इस इंडस्ट्री में एक्शन फिल्मों का अस्तित्व अधूरा सा लगता है। सिनेमा जगत के एक्शन प्रेमियों के लिए यह मान पाना बहुत ही मुश्किल होगा कि टॉम क्रूज ने अपने करियर के शुरुआती 15 वर्षों में एक भी एक्शन फिल्म में अभिनय नहीं किया था। लेकिन आज वह हॉलीवुड जैसी विशाल इंडस्ट्री में एक्शन का एक पर्याय बन चुके हैं। टॉम ने कभी भी अपने करियर में स्टारडम पाने की जल्दबाजी नहीं दिखाई, जो उनकी फिल्मों को करने की शैली से हमें साफ पता लगता है। इसका नतीजा यह हुआ कि केवल 21 साल की छोटी सी उम्र में साल 1983 में फिल्म ‘द रिस्की बिजनेस’ से उन्होंने हिट फिल्मों की दुनिया में अपना पहला कदम रख दिया था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और साल 1986 में आई उनकी फिल्म ‘टॉप गन’ से वह रातों-रात ऐसा सितारा बन गए, जिसके बिना एक्शन जगत अधूरा लगता है। 

इसके बाद उनकी पहली सबसे बेहतरीन एक्शन फिल्मों में से एक ‘मिशन इम्पॉसिबल’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी और इस फिल्म ने दर्शकों के दिलों-दिमाग पर ऐसा जादू किया, जो अभी तक उतरने का नाम नहीं लेता। ‘मिशन इम्पॉसिबल’ टॉम के साथ-साथ हॉलीवुड की अब तक की सबसे सफल एक्शन फ्रेंचाइजी में से एक बनकर उबरी। अपनी फिल्मों में एक्शन सीक्वेंस खुद करने के लिए प्रसिद्ध अभिनेता कि इस फिल्म को सिनेमाघरों में दस्तक दिए 26 साल हो गए हैं। लेकिन टॉम का जादू केवल हॉलीवुड ही नहीं भारतीय सिने प्रेमियों के दिमाग से उतरने का नाम नहीं लेता है। इसी वजह से आज हमने टॉम के फैंस के लिए उनकी ऐसी फिल्मों की एक लिस्ट तैयार की है, जो नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर हिंदी में उपलब्ध है। इन फिल्मों का मजा आप बिना सबटाइटल्स के ले सकते हैं।

फिल्म का नाम- मिशन इम्पॉसिबल, मिशन इम्पॉसिबल 2, मिशन इम्पॉसिबल (रोग नेशन)

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स 

कौन ‘ईथन हंट’ को पसंद नहीं करता होगा! इस नाम से तुरंत टॉम क्रूज की ‘मिशन इम्पॉसिबल’ सीरीज का नाम सभी के दिमाग में आता है। इसका क्रेज भी जेम्स बॉन्ड की किसी फिल्म की तरह ही सिने प्रेमियों में देखने मिलता है। इसके कुछ पार्ट्स नेटफ्लिक्स पर हिंदी में मौजूद हैं, जिनमें इसका साल 1996 में आया पहला पार्ट, साल 2000 में आया दूसरा पार्ट और साल 2015 में आया पांचवा पार्ट शामिल है। टॉम क्रूज की फिल्मों को देखने वाले भारतीय दर्शकों के लिए ह किसी ट्रीट से कम नहीं।   

फिल्म का नाम- वॉर ऑफ द वर्ल्ड्स (2005)

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स 

‘वार ऑफ द वर्ल्ड्स’ साल 2005 में आई एक साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है, जिसमें एक वैज्ञानिक अपने बच्चों को अनचाहे खतरे से बचाता है। फिल्म में एलियंस अटैक दिखाया गया है, जिसकी वजह से टॉम क्रूज अपने बच्चों को बचाने के लिए दिलों-जान लगा देते हैं। एलियंस और टॉम के फैंस के लिए यह फिल्म परफेक्ट है। 

फिल्म का नाम-  कोलैटरल (2004)

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम वीडियो

कोलैटरल साल 2004 में एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसमें टॉम क्रूज एक कॉन्ट्रैक्ट किलर ‘विन्सेंट’ का किरदार निभा रहे हैं। वह एक कैब बुक करता है, जिसका ड्राइवर मैक्स यह जानकर हैरान रह जाता है कि विन्सेंट एक किलर है। टॉम इस फिल्म में कुछ लोगों को मारने के मिशन पर निकले हुए हैं। इस एक्शन से भरपूर फिल्म में आपको टॉम का खतरनाक रूप देखने को मिलेगा।  

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: