Entertainment

The Kashmir Files: उमर अब्दुल्ला को टैग कर विवेक अग्निहोत्री ने शेयर की रिपोर्ट, कहा- जो बहस करे, उसे ये दिखाओ

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज के बाद से ही चर्चा का विषय बनी हुई है। अभी हाल ही में फिल्म के निर्देशक ने सोशल मीडिया पर 1989 में कश्मीर में हुए नरसंहार की एक दिल दहलाने वाली तस्वीर साझा कर लिखा है कि अगर कोई मरने वालों की संख्या पर बहस करे तो उसे ये जरूर दिखा दें। ये जवाब उन्होंने बीतों दिनों उमर अब्दुल्ला की ओर से गई टिप्पणी पर दिया है। 

दरअसल, कुछ समय पहले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ में बहुत सी बातें झूठी दिखाई गई हैं। जब यह सब हुआ था, तब फारूख अब्दुल्ला मुख्यमंत्री नहीं थे। यह एक कमर्शियल फिल्म है। इसी को लेकर विवेक अग्निहोत्री ने 1989 की एक रिपोर्ट को शेयर कर उन्हें टैग किया है।

विवेक ने अपनी पोस्ट में लिखा कि जब भी कोई कश्मीर में हुए नरसंहार को न मानकर मरने वालों की संख्या पर बहस करे तो उन्हें 1989 की ये रिपोर्ट दिखा दो। इसके साथ ही उनसे पूछे कि आप रमेश कुमाक को कितने नंबर देंगे? वैसे उस वक्त उमर अब्दुल्ला के पिता और श्री शेख अब्दुल्ला के बेटे मुख्यमंत्र थे।

 

जिस रिपोर्ट को विवेक अग्निहोत्री ने साझा किया है, उसमें रमेश कुमार नाम का एक व्यक्ति अपनी कटी हुई जीभ दिखा रहा है। फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है कि रमेश कुमार यह पूछ रहा है कि वह अपना नाम कैसे ले क्योंकि भारत माता की जय कहने पर इस्लामिक फंडामेंडलिस्ट ने उसकी जीभ काट दी है।

एक ओर जहां कई यूजर ने विवेक की पोस्ट पर लिखा कि आपने फिल्म में यह सीन क्यों नहीं दिखाया तो एक यूजर ने लिखा कि यह फिर से गलत रिसर्च करके आए हैं। एक बार गलती से हिट फिल्म क्या बन गई… अभी आरआरआर आने तक पैसे कमा लो बस। वहीं, एक ने लिखा कि वेब सीरीज भी कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को पूरा नहीं दिखा पाएगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: