Entertainment

Tamanna Bhatia Birthday: 15 साल की उम्र से की अभिनय की शुरुआत, आज इतने करोड़ की मालकिन हैं तमन्ना भाटिया

तमन्ना भाटिया
– फोटो : इंस्टाग्राम

बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया आज अपना  जन्मदिन मना रही हैं। साउथ फिल्म में शोहरत कमाने के बाद तमन्ना ने बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। तमन्ना ना सिर्फ तमिल सिनेमा में बल्कि तेलुगु , कन्नड़ और हिंदी भाषा की फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। अभिनेत्री ने  बहुत कम उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। इस दौरान उनके जीवन में कई उतार चढ़ाव भी आए, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने साउथ की बड़ी अभिनेत्रियों में अपना नाम शामिल किया। भले ही तमन्ना की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रही हैं, लेकिन वह साउथ की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए डेढ़ से 2 करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं। वहीं, बात की जाए उनकी नेट वर्थ यानी कुल संपत्ति की तो रिपोर्ट्स के मुताबिक यह 15 मिलियन यानी करीब 110 करोड़ रुपये है।

तमन्ना का जन्म 21 दिसंबर, 1989 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम संतोष भाटिया है जो एक हीरा व्यापारी हैं, मां का नाम रजनी भाटिया है और हाउस वाइफ हैं। तमन्ना की शुरुआती पढ़ाई मानक जी कूपर एजुकेशनल ट्रस्ट स्कूल जुहू में हुई। 13 साल की उम्र में तमन्ना अपने स्कूल के एनुअल फंक्शन में परफॉर्म कर रही थीं। तभी उन्हें फिल्म का ऑफर मिल गया था, जिसके बाद वह मुंबई आ गई थीं।

तमन्ना भाटिया
– फोटो : इंस्टाग्राम

इसके बाद तमन्ना एक साल तक मुंबई के पृथ्वी थिएटर का हिस्सा रहीं। इसी बीच उन्होंने साल 2005 में रिलीज हुए अभिजीत सावंत के एल्बम सॉन्ग ‘लफ्जों में’ भी काम किया। कुछ समय उन्होंने मॉडलिंग और कुछ टीवी ऐड्स भी किए। तमन्ना भाटिया ने 15 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म में काम किया। इस फिल्म का नाम था ‘चांद सा रोशन चेहरा’। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी।

तमन्ना भाटिया
– फोटो : इंस्टाग्राम

इस बीच तमन्ना ने कुछ वीडियो एलबम में भी काम किया। बाद में उन्होंने ने तेलुगु और तमिल फिल्मों की ओर रुख कर लिया। साल 2005 में तमन्ना फिल्म ‘श्री’ में नजर आईं। बस फिर क्या था तमन्ना ने अपने टैलेंट के दम पर एक के बाद एक फिल्मों में अभिनय से लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली और देखते ही देखते वह साउथ की बड़ी स्टार बन गईं।

तमन्ना भाटिया
– फोटो : इंस्टाग्राम

इसके बाद साल 2013 में तमन्ना ने हिन्दी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई। वह अजय देवगन के साथ फिल्म ‘हिम्मतवाला’ में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने साल 2014 में फिल्म ‘हमशकल्स’ में काम किया। अगली फिल्म ‘एंटरटेनमेंट’ में उन्होंने अक्षय के साथ काम किया। इन दोनों ही फिल्म में तमन्ना ने मुख्य अभिनेत्री के रूप में दिखाई दीं। लेकिन उन्हें सुपरहिट फिल्म बाहुबली से पहचान मिली। 

तमन्ना भाटिया
– फोटो : इंस्टाग्राम

इस फिल्म में तमन्ना के काम को बहुत पसंद किया गया। बाहुबली में तमन्ना ने प्रभास के साथ लीड रोल निभाया था। फिल्म में एक सीन ऐसा भी था जिसमें तमन्ना टॉपलेस भी दिखाई गई थीं। इस सीन के बाद से ही अभिनेत्री चर्चा में आईं थी। हालांकि, इस सीन की लोगों ने काफी आलोचना की थी, लेकिन फिल्म देखने के बाद दर्शकों का गुस्सा शांत हो गया था। इसके बाद बाहुबली 2 में भी तमन्ना का छोटा सा सीन था, जिस पर तमन्ना फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली से नाराज भी हुई थीं।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: