Entertainment

Taarak Mehta: 'पद्मावती भोजनालय' से 'अब्दुल की दुकान' तक, तारक मेहता शो में खूब पॉपुलर हैं ये प्लेसेस

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) हर घर का फेवरेट टीवी शो है। लोग इस शो की कहानी के साथ इसके सभी किरदारों को भी पसंद करते हैं। यह शो कई सालों से लोगों को हंसा रहा है। यही कारण है कि लोग शो से जुड़ी हर बात जानना चाहते हैं। तारक मेहता शो में आपने अक्सर जेठालाल या सोसाइटी के किसी मेंबर से कुछ खास जगहों के बारे में बहुत सुना होगा। इनका जिक्र लगभग शो के हर एपीसोड में होता है। तारक मेहता शो इन फेमस प्लेसेस के बिना अधूरा है।

 गोकुलधाम सोसायटी

ये वो जगह है जहां सोसायटी के सभी लोग मिलकर रहते हैं। गोकुलधाम सोसायटी का ये पूरा सेट गोरेगांव में तैयार किया गया है। जो भी सैलानी यहां घूमने के लिए आते हैं। वो गोकुलधाम के बारे में जरूर पूछते हैं। अगर कम्पाउंड, बालकनी की शूटिंग करनी हो तो इसी हिस्से का इस्तेमाल होता है जबकि अंदर फ्लैट की शूटिंग कांदिवली में की जाती है।

गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स

जेठालाल चंपक लाल गड़ा की इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान है। हर दिन जेठालाल तैयार होकर अपनी इस दुकान पर जाते हैं। वहीं दुकान में तीन स्टाफ भी हैं। नट्टू काका, बाघा और मगन। जेठालाल की इस दुकान को शो के लगभग हर एपिसोड में दिखाया जाता है। शो की कई कहानी इसी दुकान से जुड़ी हुई है। ये शॉप मुंबई के खार में है। इस दुकान के मालिक का नाम शेखर गड़ीयार है। वो अपनी इस दुकान को शो के लिए भाड़े पर देते हैं।

अब्दुल की दुकान

गोकुलधाम सोसायटी के बाहर अब्दुल की ऑल इन वन नाम की दुकान है। जहां हर जरूरत का सामान मिलता है। अब्दुल अपनी इसी दुकान से सोसायटी के सभी लोगों के लिए जरूरत का सामान पहुंचाता है। ये वही दुकान है जहां दिनभर की भागदौड़ से दूर रात में सोसायटी के सभी आदमी सोडा पीने के लिए इकट्ठा होते हैं। शो के डायरेक्टर इस दुकान में सेट पर शूटिंग करने वाले लोगों के लिए जरूरत का सामान रखते हैं। हालांकि ये दुकान असली नहीं है। 

पद्मावती भोजनालय

गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स में काम करने वाले नट्टू काका और बागा ज्यादातर पद्मावती भोजनालय में ही खाना खाते हैं। यह जगह इतनी मशहूर है कि कभी-कभी जेठालाल का परिवार भी यहां डिनर के लिए आता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: