Entertainment

Salman Khan: फार्महाउस से लेकर प्राइवेट याट तक, इन लग्जरी चीजों के मालिक हैं सलमान खान, देखें लिस्ट

सलमान खान
– फोटो : सोशल मीडिया

सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री की दबंग हैं, जिन्होंने इस इंडस्ट्री को अनगिनत हिट फिल्में दी हैं और खुद का फैंस की नजरों में एक अलग मुकाम बनाया है। अभिनेता ने साल 1988 में ‘बीवी हो तो ऐसी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें उन्होंने सपोर्टिंग रोल निभाया था। लेकिन सलमान खान ने फिल्म ‘मैने प्यार किया’ में लीड रोल निभाकर हर किसी को अपना दीवाना बना दिया। सलमान ने इन सालों में कड़ी मेहनत करके खुद को बॉलीवुड का भाईजान बनाया है।

 

समलान खान की लग्जरी चीजें

इन सालों में सलमान खान ने बेशुमार दौलत भी कमाई है, जिससे वह एक लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको सलमान खान की उन महंगी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल की एक झलक है। इन चीजों में सलमान के फार्महाउस से लेकर महंगी साइकिल तक शामिल हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है।   

सलमान खान
– फोटो : instagram

फार्महाउस

सलमान खान का फार्महाउस काफी ज्यादा पॉपुलर है। वह यहां पर अक्सर फ्री टाइम में आते हैं। उनका फार्महाउस महाराष्ट्र के पनवेल में स्थित है, जो 150 एकड़ में फैला हुआ है। इस फार्महाउस की कीमत 100 करोड़ रुपये है। सलमान का ये फार्महाउस उनकी बहन अर्पिता के नाम पर है।

पनवेल फार्म हाउस में सलमान खान
– फोटो : सोशल मीडिया

महंगी साइकिल

सलमान खान को साइकिलिंग का काफी ज्यादा शौक है और इसी वजह से वह अक्सर सुबह-सुबह मुंबई की सड़कों पर साइकिल चलाते हुए नजर आते हैं। सलमान के पास दुनिया की सबसे महंगी साइकिल Giant Propel 2014 XTC है। दावा किया जाता है कि इस साइकिल की कीमत 32 लाख रुपये है।

सलमान खान
– फोटो : सोशल मीडिया

बाइक और कार कलेक्शन

सलमान खान के पास महंगी बाइक का भी शानदार कलेक्शन है। उनके पास सुजुकी हायाबुसा (Suzuki Hayabusa), सुजुकी GSX-R1000 Z और सुजुकी इंट्रूडर M1800 RZ जैसी शानदार बाइक है। इन सभी बाइक की कीमत लाखों में है। सलमान खान के पास महंगी साइकिल और बाइक्स के अलावा गाड़ियां भी हैं। वह ऑडी R8, टोयोटा लैंड क्रूजर और बीएमडब्यू X6 जैसी गाड़ियों के मालिक हैं। उनकी गाड़ियों की कीमत करोड़ों में है।

सलमान खान
– फोटो : सोशल मीडिया

लग्जरी याट

कम लोग ही ये बात जानते हैं कि सलमान खान ने खुद को एक प्राइवेट याट गिफ्ट में दिया था। उन्होंने ये याट अपने 50वें जन्मदिन के मौके पर खरीदा था। इस याट में अभिनेता अपने फ्री टाइम में जाते हैं। वह यहां पर दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: