Entertainment

RRR Blockbuster: ‘बाहुबली 2’ से पिछड़कर यहां पहुंची ‘आरआरआर’, पहले दिन के कलेक्शन में चमकने वाली ये हैं 10 फिल्में

भारतीय सिनेमा में ब्रांड वैल्यू के मामले में अगर किसी निर्देशक को नंबर वन कहा जा सकता है तो इसके लिए निर्देशक एस एस राजामौली का नाम सबसे आगे दिखता है। पीछे राजकुमार हिरानी और संजय लीला भंसाली भी नहीं हैं, लेकिन भारतीय सिनेमा में जिस एक फिल्म ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की है, वह राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ ही रही है। फिल्म के हिंदी संस्करण ने भी रिलीज के पहले ही दिन 41 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर हंगामा मचा दिया था। लेकिन, हिंदी में ये फिल्म सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने वाली फिल्म नहीं है। इस पोजीशन पर कब्जा ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर स्टारर निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘वॉर’ का है। पहले दिन की कमाई के हिसाब से राजामौली की नई फिल्म ‘आरआरआर’ हिंदी फिल्मों के पहले दिन के कलेक्शन की टॉप 10 लिस्ट में भी नहीं है।

रिलीज के पहले दिन सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली टॉप 10 फिल्मों की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा फिल्में सलमान खान की शामिल हैं। सलमान की कुल चार फिल्में टॉप 10 ओपनिंग फिल्मों की सूची में शामिल हैं। इनमें से 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘भारत’ पहले दिन 42.30 करोड़ रुपये की कमाई करके उनके करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म रही है। हालांकि, टॉप 10 ओपनर्स में ये फिल्म चौथे नंबर पर है।

सलमान खान की जिन और तीन फिल्मों ने सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने वाली टॉप 10 फिल्मों में जगह बनाई है। उनमें फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ 2015 में 40.35 करोड़ रुपये की ओपनिंग का रिकॉर्ड बनाकर टॉप 10 लिस्ट में छठे नंबर पर रही। इसके बाद रही फिल्म ‘सुल्तान’ जिसकी ओपनिंग 36.54 करोड़ रुपये रही और इसे सातवां नंबर पर मिला। सलमान खान को उनके करियर में पुनर्जीवन देने वाली साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ इस सूची में 10वें नंबर पर है, इसने उस साल 34.10 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी।

बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के दिन सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने वाली टॉप थ्री फिल्मों में एक भी सोलो फिल्म नहीं है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन, दीपिका पादुकोण और तमाम दूसरे सितारों की फिल्म ‘हैपी न्यू ईयर’ जिसने साल 2014 में 44.97 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। दूसरे नंबर पर आमिर खान, कटरीना कैफ, फातिमा सना शेख और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ है जिसने 2018 में 52.25 करोड़ रुपये की कमाई रिलीज के पहले दिन की थी। अब तक रिलीज हुई फिल्मों में जिस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अपने नाम रखा है, वह फिल्म है ऋतिक रोशन, वाणी कपूर और टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘वॉर’। इस फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन 53.35 करोड़ रुपये बटोर लिए थे।

हिंदी में रिलीज हुई टॉप 10 ओपनर्स की सूची में शामिल अन्य फिल्मों में ‘बाहुबली 2- द कन्क्लूजन’ 41 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर पांचवे नंबर पर, 36.22 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर ‘धूम 3’ आठवें नंबर पर और 34.75 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ फिल्म ‘संजू’ नौवें नंबर पर मौजूद है। यहां देखिए रिलीज के दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्मों की सूची:

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: