Sports

FIFA World Cup: नॉर्थ मेसिडोनिया ने किया सबसे बड़ा उलटफेर, इटली को प्लेऑफ में हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Fri, 25 Mar 2022 02:54 PM IST

सार

इटली की टीम फुटबॉल इतिहास में पहली बार लगातार दो वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगी। 2018 में भी इटैलियन टीम क्वलीफाई नहीं कर सकी थी। इससे पहले 1930 में उसने भाग नहीं लिया था और 1958 में उसने क्वालीफाई नहीं किया था।

नीली जर्सी में निराश इटली के खिलाड़ी और लाल जर्सी में जश्न मनाते नॉर्थ मेसेडोनिया के खिलाड़ी
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

यूरो चैंपियन इटली की टीम एक बार फिर से फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट फीफा वर्ल्ड कप में नहीं दिखेगी। वर्ल्ड कप प्लेऑफ के सेमीफाइनल में उसे नॉर्थ मेसेडोनिया के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा। निर्धारित 90 मिनट समाप्त होने के बाद इंटरी टाइम में गोल कर नॉर्थ मेसेडोनिया ने इटली का दिल तोड़ दिया। इटैलियन टीम ने पिछले साल यूरो कप के फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

90+2वें मिनट में नॉर्थ मेसेडोनिया के एलेक्जेंडर ट्रेजकोव्स्की ने गोल कर इटली की टीम को हैरान कर दिया। गोल होने के बाद नॉर्थ मेसेडोनिया के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ मैदान में जश्न मनाने लगे। नॉर्थ मेसेडोनियाका प्लेऑफ के फाइनल में पुर्तगाल से मुकाबला होगा। यह मैच पुर्तगाल के शहर पोर्टो में मंगलवार (29 मार्च) को देर रात खेला जाएगा।

नॉर्थ मेसेडोनिया के मैनेजर ब्लागोजा मिलेव्स्की ने कहा, “हमारे पास दो शॉट थे और हमने मैच जीत लिया। हम इटली के खिलाफ इटली के अंदाज में जीते।” दूसरी ओर, हार के बाद इटली के मैनेजर रोबर्टो मैनसिनी ने कहा कि इटली का हारना उनके करियर का सबसे निराशाजनक पल है। जिस तरह जुलाई (पिछले साल यूरो कप जीती थी) मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ पल था उसी तरह यह सबसे निराशाजनक है।

इटली की टीम फुटबॉल इतिहास में पहली बार लगातार दो वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगी। 2018 में भी इटैलियन टीम क्वलीफाई नहीं कर सकी थी। इससे पहले 1930 में उसने भाग नहीं लिया था और 1958 में उसने क्वालीफाई नहीं किया था। 

इसी बीच, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल ने तुर्की को 3-1 से हराकर वर्ल्ड कप में जाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। पुर्तगाल के लिए डी सिल्वा मेनटेइरो ने 15वें, डिएगो जोटा ने 42वें और मथेउस नुनेस ने 90+4वें मिनट में गोल किया। तुर्की के लिए इकलौता गोल बुराक यिल्माज ने 65वें मिनट में किया। एक अन्य मैच में वेल्स ने गैरेथ बेल की गोल की मदद से ऑस्ट्रिया को 2-1 और स्वीडन ने चेक गणराज्य को हराया।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: