Entertainment

RRR Advance Booking: राजामौली की फिल्म ने एडवांस बुकिंग में ‘पुष्पा’ को पीछे छोड़ा, अमेरिका में प्रीमियर से कमाए इतने करोड़

हिंदी और तेलुगू सिनेमा के बीच फिल्म चल रहे मुकाबले में ‘द कश्मीर फाइल्स’ के फिल्म ‘राधे श्याम’ पर भारी पड़ने से हिंदी सिनेमा का पलड़ा भारतीय सिनेमा की कुल कमाई में एक  बार फिर से वजनी हो गया है। अब बारी एक और तेलुगू फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) की है। इस फिल्म के सामने कोई दूसरी हिंदी फिल्म रिलीज ही नहीं हो रही है। ये फिल्म हिंदी के अलावा तमिल, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज होने वाली है। फिल्म की ताबड़तोड़ एडवांस बुकिंग की जानकारी हम आपको दे ही चुके हैं। ताजा आंकड़े जो ‘अमर उजाला’ ने हैदराबाद से हासिल किए हैं, उसके मुताबिक फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) ने एडवांस बुकिंग में अल्लू अर्जुन की बीते साल रिलीज हुई फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ का रिकॉर्ड तो तोड़ा ही है, इस साल सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड बनाने वाली पवन कल्याण की फिल्म ‘भीमला नायक’ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

पांच हजार में बिकी टिकट

चार साल में बनकर तैयार हुई अब तक की सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) को रिलीज होने में अब बस कुछ ही घंटे बाकी हैं। फिल्म का अमेरिका में प्रीमियर गुरुवार को ही होने जा रहा है। और, वहां से मिले आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने प्रीमियर की इन टिकटों से ही करीब 22 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। यहां देश में तेलुगू संस्करण के लिए खुली एडवांस बुकिंग में कुछ शोज ऐसे भी बिके हैं जिन्हें चैरिटी के लिए पांच हजार रुपये प्रति टिकट के हिसाब से भी बेचा जा रहा है। आंध्र प्रदेश में फिल्म की टिकटों में बढ़ोत्तरी के लिए राज्य सरकार ने छूट दी है। आमतौर पर वहां की सिनेमा टिकटों की दरें सरकार फिक्स रखती है।

एडवांस बुकिंग में अब तक सात करोड़

फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) ने बुधवार को एडवांस बुकिंग में सात करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। ये किसी तेलुगू फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के रिलीज होने के पहले की अब तक की सबसे बड़ी बुकिंग बताई जा रही है। माना जा रहा है कि फिल्म की रिलीज होने तक फिल्म सिर्फ एडवांस बुकिंग में 10 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। इसके पहले किसी तेलुगू फिल्म की सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड इसी साल फरवरी में रिलीज हुई फिल्म ‘भीमला नायक’ का रहा है जिसने एडवांस बुकिंग में 6.30 करोड़ रुपये कमाए थे। बीते साल फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ की एडवांस बुकिंग 6.14 करोड़ रुपये रही थी।

100 करोड़ की ओपनिंग की उम्मीद

फिल्म ‘आरआरआर’ अकेले हैदराबाद में 700 स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को मिलाकर फिल्म के पहले दिन सिर्फ इन्हीं दो राज्यों में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लेने के आसार बनते दिख रहे हैं। फिल्म को तेलुगू संस्करण के बाद सबसे ज्यादा उम्मीद इसके हिंदी संस्करण से है, जिसके लिए फिल्म के निर्देशक एस एस राजामौली ने हिंदी के दो बड़े सितारों अजय देवगन और आलिया भट्ट को फिल्म में लिया है। माना जा रहा है कि फिल्म हिंदी भाषी राज्यों में 15 करोड़ रुपये के आसपास की ओपनिंग लेने में कामयाब रहेगी। फिल्म को तमिल, मलयालम और कन्नड संस्करणों से भी पहले दिन करीब 10 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

‘बाहुबली’ की ओपनिंग 121 करोड़ रुपये

अगर किसी भारतीय फिल्म की अब तक की सबसे बड़ी पहले दिन की ओपनिंग का इतिहास देखें तो ये तमगा निर्देशक एस एस राजामौली की ही फिल्म ‘बाहुबली 2’ के नाम है। इस फिल्म ने सभी भाषाओं के संस्करणों को मिलाकर पहले ही दिन 121 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। फिल्म ‘आरआरआर’ के लिए ये आंकड़ा पार करना आसान नहीं होगा और बहुत कुछ इसके हिंदी संस्करण की ओपनिंग पर भी निर्भर करेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: