Business

LIC Policy: एलआईसी पॉलिसी धारकों के लिए बड़ी खबर, फटाफट निपटा लें ये जरूरी काम, 25 मार्च तक है मौका

LIC Policy: एलआईसी पॉलिसी धारकों के लिए बड़ी खबर, फटाफट निपटा लें ये जरूरी काम, 25 मार्च तक है मौका

अगर आप भी देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी के ग्राहक हैं आपके लिए अच्छी खबर है। एलआईसी अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए आए दिन नियमों कुछ बदलाव करती रहती है। अब ग्राहकों को सुविधा को देखते हुए कंपनी एक अहम फैसला लिया है। एलआईसी ने लैप्स हो चुकी व्यक्तिगत बीमा पॉलिसी को फिर से सक्रिय करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। ऐसे में अगर आपकी एलआईसी पॉलिसी लैप्स हो गई है तो आपके पास इसे फिर से शुरू करने का शानदार मौका है। इसके लिए एलआईसी ने मार्च तक का समय भी दिया है। कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान लैप्स हो चुकी जिन पॉलिसी की मैच्योरिटी अवधि पूरी नहीं हुई है, उन्हें इस कैंपेन में फिर से चालू कराया जाएगा। ये कैंपेन 7 फरवरी को शुरू होकर 25 मार्च, 2022 तक चलेगा। आइए विस्तार से जानते हैं… 

पॉलिसी को फिर से करा सकते हैं सक्रिय

  • एलआईसी ने कहा है कि कोरोना महामारी ने बीमा सुरक्षा की आवश्यकता पर जोर दिया है और ये अभियान एलआईसी के पॉलिसी होल्डर के लिए अपनी पॉलिसी को फिर से सक्रिय करने का एक अच्छा अवसर है। 
पॉलिसी सक्रीय करने पर शुल्क में भी मिलेगी छूट

  • भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों से कहा कि लैप्स हो चुकी पॉलिसी को फिर से सक्रिय करने पर, जो भी शुल्क लगता है उसमें छूट भी दी जा रही है। लेकिन कंपनी ने कहा कि टर्म प्लान एवं उच्च जोखिम वाली बीमा योजनाओं पर ये छूट नहीं मिलेगी। 
  • हालांकि कंपनी ने कहा है कि इसके अलावा पॉलिसी को फिर से सक्रिय करने के लिए जरूरी मेडिकल रिपोर्ट में कोई राहत नहीं दी जाएगी। लेकिन स्वास्थ्य एवं सूक्ष्म इंश्योरेंस योजनाओं में देरी से प्रीमियम चुकाने पर लगने वाले शुल्क में छूट मिलेगी।
  • साथ ही भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक और राहत देते हुए कहा कि इस अभियान के तहत पांच साल से प्रीमियम भुगतान नहीं की गई पॉलिसी को भी सक्रिय किया जा सकता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: