Entertainment

KGF Chapter 2 Box Office Collection Week 1: यश की ‘केजीएफ 2’ बनी पिक्चर नंबर वन, रणबीर कपूर की टॉप 5 से छुट्टी

अभिनेता यश की फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने हिंदी सिनेमा के इतिहास में पहले हफ्ते की कमाई का नया अध्याय लिख दिया है। हिंदी में रिलीज होकर देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों में अब दो फिल्में ऐसी हो गई हैं जो मूल रूप से हिंदी में नहीं बनीं फिर भी हिंदी भाषी दर्शकों ने उन्हें हिंदी में बनी फिल्मों से ज्यादा दुलार दिया। ‘बाहुबली 2’ के बाद ऐसा कारनामा करने वाली ‘केजीएफ चैप्टर 2’ दूसरी फिल्म है। शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर की फिल्म ‘जर्सी’ और निर्माता नीरज पांडे की फिल्म ‘ऑपरेशन रोमियो’ रिलीज हो रही हैं। लेकिन, बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों की फेवरिट फिल्म अब भी ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ही बनी हुई है।

केजीएफ चैप्टर 2’ ने लिखा नया अध्याय

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की नेट कमाई घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले हफ्ते में करीब 524 करोड़ रुपये रही है। इसमें सबसे बड़ा योगदान फिल्म के हिंदी संस्करण की कमाई का रहा। हालांकि फिल्म के हिंदी संस्करण में सुनाई देने वाली आवाज यश की नहीं है। हिंदी में उनकी डबिंग एक दूसरे कलाकार सचिन गोले ने की है। सचिन गोले की आवाज का ही दम है कि फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ में यश के हर डॉयलॉग पर तालियां बज रही हैं। फिल्म ने हिंदी में शुक्रवार को करीब 14 करोड़ रुपये की नेट कमाई की।

KGF 2: मुंबई के इस स्ट्रगलर ने बदल दी कन्नड़ सुपरस्टार की किस्मत, एक एक डायलॉग में भरा बारूद, आरडीएक्स जैसा पंच

सफर पहले हफ्ते का

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने रिलीज के दिन 53.95 करोड़ रुपये की बंपर ओपनिंग ली थी। ये देश में हिंदी में रिलीज किसी भी फिल्म का सबसे ज्यादा कलेक्शन रहा। दूसरे दिन फिल्म ने 46.79 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 42.90 करोड़ रुपये, चौथे दिन 50.35 करोड़ रुपये, पांचवें दिन 25.57 करोड़ रुपये, छठे दिन 19.14 करोड़ रुपये, सातवें दिन 16.35 करोड़ रुपये और रिलीज के आठवें दिन यानी गुरुवार को फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने करीब 14 करोड़ रुपये की कमाई की। इस तरह फिल्म ने रिलीज के पहले हफ्ते में ही सिर्फ हिंदी में करीब 270 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

रणबीर कपूर की छुट्टी

देश में हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में अब तक किसी भी फिल्म ने पहले हफ्ते में 250 करोड़ रुपये की भी कमाई नहीं की है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने भारतीय सिनेमा में ये नया इतिहास लिखा है। पहले हफ्ते में 270 करोड़ रुपये की कमाई सिर्फ हिंदी में करने के साथ ही फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने अब तक पहले हफ्ते की कमाई के हिसाब से हिंदी में नंबर वन रही फिल्म ‘बाहुबली 2’ को इस स्थान से पीछे धकेल दिया है। इस नए फेरबदल का सीधी नुकसान रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ को उठाना पड़ा है और ये फिल्म पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप फाइव फिल्मों की लिस्ट से बाहर हो गई है।

टॉप 5 की ताजा स्थिति

पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों में अब फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ पहले नंबर पर, 247 करोड़ की कमाई करने वाली ‘बाहुबली 2’ दूसरे नंबर पर, 238 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म ‘वॉर’ तीसरे नंबर पर, 229 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म ‘सुल्तान’ चौथे नंबर पर और करीब 206 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ पांचवें नंबर पर है। पहले हफ्ते में करीब 203 करोड़ रुपये कमाने वाली रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ छठे नंबर पर पहुंच गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: