Entertainment

KGF Chapter 2 Box Office Collection Day 7: सातवें दिन ‘केजीएफ 2’ ने ‘दंगल’ और ‘संजू’ को दी मात, किए ये नए कमाल

हिंदी फिल्मों की रिलीज के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड बनाती जा रही अभिनेता नील की फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने अपनी रिलीज के सातवें दिन भी हिंदी भाषी राज्यों में अपनी मजबूत पकड़ बॉक्स ऑफिस पर बनाए रखी। फिल्म के हिंदी संस्करण ने गुरुवार को साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म ‘बाहुबली 2’ का वह रिकॉर्ड भी तोड़ दिया जिसने उसने रिलीज के पहले सात दिनों में 246 करोड़ रुपये की नेट कमाई बॉक्स ऑफिस पर की थी। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने बुधवार को अपनी रिलीज के सातवें दिन ये उम्मीद भी जगाई कि फिल्म देश में अब तक रिलीज हुई हिंदी फिल्मों में सबसे तेज 300 करोड़ रुपये कमाने का भी रिकॉर्ड बना सकती है। ये रिकॉर्ड अब तक फिल्म ‘बाहुबली 2’ के नाम है, जिसने रिलीज के 11वें दिन बॉक्स ऑफिस पर ये आंकड़ा पाने में कामयाबी हासिल की थी।

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ का कलेक्शन हालांकि सोमवार के बाद से लगातार कम हो रहा है, लेकिन सप्ताह के दिनों के हिसाब से भी फिल्म ने अपनी पकड़ बॉक्स ऑफिस पर नहीं खोई है। शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ के शोज होने शुरू हो गए हैं और फिल्म की तारीफें भी हो रही है। इसके चलते फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ को अगले हफ्ते परेशानी हो सकती है लेकिन फिलहाल फिल्म के सामने अगला लक्ष्य 300 करोड़ की कमाई 11 दिनों से पहले पूरी करने का है, ऐसा करने से पहले उसने बुधवार को बॉक्स ऑफिस पर हिंदी में करीब 255 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छू लिया।

शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने बुधवार को करीब 31.50 करोड़ रुपये की नेट कमाई की। इसमें फिल्म ने हिंदी में करीब 15.50 करोड़, कन्नड़ में पांच करोड़ रुपये, तेलुगू में 4.80 करोड़ रुपये, तमिल में करीब पांच करोड़ रुपये और मलयालम में करीब 3.50 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म का अकेले हिंदी में अब नेट कलेक्शन ढाई सौ करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है। फिल्म का ये रिलीज के पहले सात दिनों का कलेक्शन है।

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ के सामने अब फिल्म ‘बाहुबली 2’ का सिर्फ 11 दिनों में 300 करोड़ रुपये कमाने का अगला रिकॉर्ड है जो उसने साल 2017 में बनाया था। इस फिल्म के अलावा अब तक सिर्फ आठ और फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा की कमाई की है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ है जिसने 13 दिनों में 300 करोड़ रुपये कमाए थे। इसके बाद 16 दिनों में 300 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म ‘संजू’ है।

अभिनेता यश, श्रीनिधि शेट्टी, राव रमेश, रवीना टंडन, प्रकाश राज और संजय दत्त स्टारर फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने सिनेमा की दुनिया में पहले दिन से रिकॉर्ड बनाने जारी रखे हैं। पहले दो दिन में ही 270 करोड़ रुपये की दुनिया भर में कमाई करने का रिकॉर्ड बनाने वाली ये फिल्म कन्नड़ सिनेमा की पहली हजार करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म भी बन सकती है। फिल्म की कहानी मुंबई में पले बढ़े एक ऐसे युवा की है जो अंडरवर्ल्ड में अपनी धाक जमाने के बाद सोने की खदानों पर कब्जा करने निकलता है। फिल्म की इसके स्पेशल इफेक्ट्स  और डॉयलॉग्स के लिए काफी तारीफ हो रही है। फिल्म के हिंदी संस्करण में अभिनेता यश की डबिंग मुंबई के कलाकार सचिन गोले ने की है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: