Sports

Pele Hospitalized: पूर्व दिग्गज फुटबॉलर पेले अस्पताल में भर्ती, इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे 

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, साओपोलो
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Wed, 20 Apr 2022 11:28 PM IST

सार

पिछले साल सितंबर में पेले का ऑपरेशन हुआ था और उनका ट्यूमर का ऑपरेशन किया गया था। इसके बाद से वह कीमोथेरेपी के कई सत्रों से गुजर चुके हैं। फिर से अस्पताल में भर्ती किए जाने की जानकारी खुद आइंसटीन अस्पताल के डॉक्टरों ने दी। 

ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर पेले
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

कोलोन ट्यूमर से जूझ रहे ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले एक बार फिर अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। ब्राजील को तीन बार फुटबॉल विश्व कप जिताने वाले पेले को साओपोलो के अल्बर्ट आइंसटीन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले उन्हें इसी वर्ष कोलन ट्यूमर की समस्या हुई थी।  

हालांकि, पिछले साल सितंबर में पेले का ऑपरेशन हुआ था और उनका ट्यूमर का ऑपरेशन किया गया था। इसके बाद से वह कीमोथेरेपी के कई सत्रों से गुजर चुके हैं। फिर से अस्पताल में भर्ती किए जाने की जानकारी खुद आइंसटीन अस्पताल के डॉक्टरों ने दी। 

अस्पताल ने कहा कि पेले ठीक हैं और उनकी स्थिति अच्छी है। अगले कुछ दिनों में उन्हें छुट्टी मिल जाएगी। पेले का शुमार दुनिया के महान फुटबॉलरों में किया जाता है। उनका असली नाम एडसन अरांटिस डो नैसिमेंटो है। हाल के वर्षों में में उनका स्वास्थ्य काफी खराब रहा है जिसके चलते उन्होंने लंबा समय अस्पताल में बिताया है। 

पेले फुटबॉल इतिहास का पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंन अपने देश ब्राजील को तीन बार विश्व चैंपियन बनाया। उनके रहते ब्राजील ने 1958, 1962 और 1970 में विश्व कप जीता। 1958 में सूडान के खिलाफ विश्व कप फाइनल में दो गोल दागे थे। पेले ने प्रोफेशनल करियर में कुल 1,363 मैच खेले और 1,281 गोल दागे। ब्राजील के लिए उन्होंने 91 मैचों में 77 गोल दागे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: