Sports

Asian Wrestling Championship: हरप्रीत और सचिन ने दिलाए दो और पदक, ग्रीको रोमन में भारत के कुल पांच मेडल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Thu, 21 Apr 2022 12:45 AM IST

सार

सचिन सहरावत और हरप्रीत सिंह ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप की ग्रीको रोमन शैली में भारत को दो और कांस्य पदक दिलाए। पहले दिन सुनील कुमार (87 भारवर्ग), अर्जुन हालाकुर्की (55 भारवर्ग) और नीरज (63 भारवर्ग) ने कांस्य पदक जीते थे।

रेसलर हरप्रीत सिंह
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

सचिन सहरावत और हरप्रीत सिंह ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप की ग्रीको रोमन शैली में भारत को दो और कांस्य पदक दिलाए। पहले दिन सुनील कुमार (87 भारवर्ग), अर्जुन हालाकुर्की (55 भारवर्ग) और नीरज (63 भारवर्ग) ने कांस्य पदक जीते थे। इस तरह पांच पदकों के साथ भारत ने ग्रीको रोमन में अब तक का अपना दूसरा श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। श्रेष्ठ 2020 में था जब भारत ने एक स्वर्ण और चार कांस्य पदक जीते थे।

सचिन ने 67 भारवर्ग में उज्बेकिस्तान के महमूद बाखशिलोवा को चित कर दिया। हरप्रीत सिंह (82 भारवर्ग) को पदक की कुश्ती में कतर के चोटिल प्रतिद्वंद्वी जफर खान से वाकओवर मिला। 

60 भारवर्ग में ज्ञानेंद्र कांस्य पदक का प्लेऑफ मुकाबला जापान के अयाता सुजुकी से हार गए। 72 भारवर्ग में विकास क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा सके। उन्हें उज्बेकिस्तान के मिरजोबेक राखमातोव ने हराया। इसके अलावा 97 भारवर्ग में क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान के पहलवान से पराजित हुए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: