Tech

Just Corseca Sportivo Review: 5,499 रुपये की स्मार्टवॉच जो ब्लड प्रेशर भी बताती है

आजकल स्मार्टवॉच का मार्केट भारतीय बाजार में बूम पर है। आज भारतीय बाजार में 10,000 रुपये की रेंज में ब्लूटूथ कॉलिंग लेकर नॉर्मल स्मार्टवॉच मिल जाएंगी। अब तो स्मार्टवॉच में ब्लड प्रेशर मॉनिटर और थर्मामीटर का भी सपोर्ट मिलने लगा है। इसी रेंज में Just Corseca Sportivo एक स्मार्टवॉच है जिसे नवंबर 2021 में लॉन्च किया गया है। Just Corseca Sportivo की कीमत 5,499 रुपये है। इस वॉच में ब्लड प्रेशर सेंसर दिया गया है। आइए रिव्यू में जानते हैं कि यह वॉच कैसी है?

Just Corseca Sportivo Review: स्पेसिफिकेशन

  • डिस्प्ले- 1.69 इंच, टच सपोर्ट
  • ब्लूटूथ वर्जन-
  • बैटरी- 220mAh
  • ब्लड प्रेशर सेंसर- हां
  • हार्ट रेट सेंसर- हां
  • ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर- हां
  • स्टेप काउंटर- हां
  • कलर्स- ऑनिक्स ब्लैक, लाइम ग्रीन, रोज गोल्ड
  • आईपी रेटिंग- IP67 
  • बॉडी मैटेरियल- मेटल
  • कीमत- 5,499 रुपये

Just Corseca Sportivo Review: डिजाइन और डिस्प्ले

Just Corseca Sportivo की डिजाइन की बात करें तो देखने में यह एपल वॉच जैसी है। इसकी बॉडी मेटल की है और स्ट्रैप सिलिकॉन के दिए गए हैं। स्ट्रैप की क्वॉलिटी अच्छी है। राइट साइड में एक ही बटन दिया गया है जिसका इस्तेमाल पावर ऑन/ऑफ के अलावा वेकअप के लिए किया जा सकता है। इसमें अलवेज ऑन डिस्प्ले नहीं है। डिस्प्ले का पैनल LCD है। डिस्प्ले का टच स्मूथ है और ब्राइनटनेल लेवल भी अच्छा है। सीधे धूप में थोड़ी परेशानी होती है, नॉर्मल रौशनी में कोई दिक्कत नहीं है। डिस्प्ले की स्क्रॉलिंंग भी अच्छी है। डिस्प्ले के साथ 9 टाइम आउट लेवल मिलता है।

Just Corseca Sportivo Review: परफॉर्मेंस

Just Corseca Sportivo की परफॉर्मेंस की बात करें तो इस वॉच में हार्ट रेट मॉनिटर से लेकर कैलोरी ट्रैकिंग, स्लीप मॉनिटरिंग तक के फीचर्स मिलते हैं। इस वॉच में (4) इन बिल्ट वॉच फेसेज मिलते हैं, हालांकि Jyoupro एप के जरिए आप मनपसंद वॉच फेसेज का इस्तेमाल कर सकते हैं। एप का इंटरफेस बढ़िया है और आप बिना लॉगिन किए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें स्पोर्ट्स मोड और हेल्थ फीचर की सटीकता के लिए एक्सीलेरोमीटर और जायरोस्कोप भी दिया गया है।

फोन पर आने वाले सभी नोटिफिकेशन वॉतच पर आपको मिलेंगे। इस वॉच की सबसे खास बात यह है कि इसमें इन बिल्ट ब्लड प्रेशर सेंसर दिया गया है जिसकी मदद से आप 1 मिनट से भी कम समय में अपना ब्लड प्रेशर चेक कर सकते हैं, हालांकि इसकी सटीकता के बारे में कुछ नहीं कह सकते, क्योंकि इसे चेक करने के लिए हमारे पास मेडिकल डिवाइस नहीं थी। Just Corseca Sportivo में इन बिल्ट जीपीएस नहीं है। वॉच से आप फोन पर प्ले होने वाले म्यूजिक को कंट्रोल कर सकते हैं और कैमरा को भी ऑपरेट कर सकते हैं।

Just Corseca Sportivo Review: बैटरी लाइफ

जहां तक बैटरी का सवाल है तो Just Corseca Sportivo में 220mAh की बैटरी दी गई है। Just Corseca Sportivo की बैटरी लाइफ अच्छी है। नॉर्मल यूज में आपको 7-9 दिन का बैकअप  आराम से मिल जाएगा। बैटरी लो होने के तुरंत बाद वॉच बंद नहीं होती है जो कि एक अच्छी बात है। चार्जिंग में करीब दो घंटे का वक्त लगता है। चार्जिंग के लिए मैग्नेटिक डॉक मिलता है।

तो कुल मिलाकर देखें तो Just Corseca Sportivo एक अच्छी लुक वाली स्मार्टवॉच है। बिल्ड क्वॉलिटी को लेकर कोई समस्या नहीं है। वाटर रेसिस्टेंट के लिए IP67 की रेटिंग मिल ही रही है और सबसे खास बात इसमें आपको ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग की भी सुविधा मिल रही है, हालांकि मार्केट को देखते हुए कंपनी को इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग का फीचर देना चाहिए था। मौजूदा मार्केट के हिसाब से इस वॉच की कीमत ज्यादा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: