Entertainment

FACT Check: लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार पर शाहरुख के साथ दुआ मांगती ये महिला गौरी नहीं तो फिर कौन है?

लता मंगेशकर अब हमारे बीच नहीं रहीं। बीते रोज पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया। लता जी के आखिरी दर्शन करने के लिए महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे, जावेद अख्तर, शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर, रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर, शंकर महादेवन  जैसे बड़े-बड़े दिग्गज पहुंचे थे। लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के दौरान की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। जहां SRK को दुआ मांगते हुए देखा जा सकता है।

इस दौरान शाहरुख खान ने लता जी के पैर छूकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके लिए दुआ पढ़ी। इस दौरान शाहरुख के साथ एक औरत को भी देखा गया। शाहरुख के साथ मौजूद इस औरत को कुछ लोग गौरी समझ रहे हैं। तो आपको अपना फैक्ट मजबूत करने की जरूरत है। शाहरुख के साथ वायरल हो रही इस तस्वीर में गौरी नहीं बल्कि उनकी मैनेजर पूजा ददलानी हैं।

शाहरुख खान और उनकी मैनेजेर पूजा ददलानी दोनों एक साथ लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने मंच पर चढ़े थे और जहां एक ओर उनकी मैनेजेर पूजा ददलानी हाथ जोड़ कर ईश्वर को याद करती दिखीं तो वहीं शाहरुख खान ने दुआ पढ़ी। ये तस्वीर जमकर वायरल हो रही है।

तस्वीर को दिया जा रहा धार्मिक रंग

कुछ यूजर्स इस तस्वीर दो देखकर सवाल कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है- मैं इस औरत को पहचान नहीं पा रही हूं, क्या यह गौरी है? वहीं एक ने लिखा- यह नया इंडिया नहीं, यह है असली भारत – लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार की घड़ी फातिहा पढ़ते शाहरुख खान। कुछ यूजर्स इसे धार्मिक रंग भी दे रहे हैं।

बता दें, पिछले महीने 8 जनवरी को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लता मंगेशकर को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। उन्होंने रविवार सुबह 8 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिवाजी पार्क उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। लता जी के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक रहेगा और देशभर में झंडा आधा झुका भी रहेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: