Astrology

Bhudhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये उपाय, भगवान गणेश की कृपा से हर मनोकामना होगी पूरी

Bhudhwar Ke Upay: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश को समर्पित है। धार्मिक मान्यता है कि इस दिन व्रत और पूजा करने से भक्तों के सारे संकट दूर हो जाते हैं और गणेश जी सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। भगवान गणेश अग्रपूज्य और विघ्नहर्ता देवता हैं। किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत इनकी पूजा से ही होती है। ऐसे में जिन जातकों की कुंडली में बुध दोष है या जो शारीरिक, आर्थिक या मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं वे लोग इन कष्टों के निवारण के लिए बुधवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं, जिनकों करने से विघ्नहर्ता श्री गणेश जी प्रसन्न होंगे। साथ ही आपकी कुंडली का बुध दोष या किसी भी कार्य में आ रही विघ्न-बाधा दूर हो जाएगी। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में… 

बुधवार के दिन करें उपाय 

धार्मिक मान्यता है कि बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है। इसके अलावा यदि आपका बुध कमजोर है, तो आप हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें। साथ ही बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल या हरे वस्त्र दान करें। ऐसा करने से बुध ग्रह सही होता है। 

मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन आप किसी भी गणेश मंदिर जाएं और उनसे अपनी सभी मनोकामना पूर्ति के लिए प्रार्थना करें। ऐसा तब तक करें, तब तक आपका कार्य पूर्ण न हो। ऐसा करने से गौरी पुत्र गणेश आप पर प्रसन्न होंगे और आपकी मुराद भी पूरी करेंगे।  

गणेशजी को दूर्वा अत्यंत प्रिय है। यदि आप प्रत्येक बुधवार को 21 दूर्वा गणेश जी को चढ़ाएंगे तो आपके जीवन में कभी परेशानियां नहीं आएंगी। साथ ही गजानन का आशीर्वाद आप पर सदैव बना रहेगा।

यदि आपके जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो उनसे निजात पाने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलानी चाहिए। मान्यता है कि घर में आर्थिक उन्नति होती है और सदैव देवी-देवताओं की कृपा आप पर बनी रहेगी।  

बुधवार के दिन पूजा करते समय भगवान गणेश के माथे पर सिंदूर लगाकर तिलक करें। इसके बाद अपने माथे पर भी लगाएं। इससे हर कार्य में सफलता मिलेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: