Entertainment

Pooja Hegde: दो मिनट में पढ़िए पूजा हेगड़े की पूरी कुंडली, ‘राधे श्याम’ फ्लॉप होने के बाद इस फिल्म पर टिका दारोमदार

फिल्म अभिनेत्री पूजा हेगड़े की अगले महीने रिलीज होने जा रही एक और तमिल फिल्म ‘बीस्ट’ पर सिर्फ दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा के दिग्गजों की निगाहें भी अभी से टिक गई हैं। तमिल सिनेमा के सुपरस्टार विजय के साथ पूजा की इस फिल्म में जोड़ी बनी है। इस साल की शुरुआत पूजा की अच्छी नहीं रही है और तेलुगू के सुपरस्टार प्रभास के साथ रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘राधे श्याम’ को दर्शकों ने पहले हफ्ते में ही नकार दिया। हिंदी सिनेमा के तमाम निर्माताओं को इस फिल्म के चलने की काफी उम्मीद थी लेकिन फिल्म ‘राधे श्याम’ के फ्लॉप होने से न सिर्फ प्रभास बल्कि पूजा हेगड़े के भी अखिल भारतीय स्टार (पैन इंडिया स्टार) बनने की कोशिशों को तगड़ा झटका लगा है। पूजा की एक और हिंदी फिल्म ‘सर्कस’ भी इसी साल रिलीज होनी है।

सुपरहीरो फिल्म से डेब्यू

13 अक्तूबर 1990 को मुंबई में जन्मी पूजा हेगड़े को बड़े परदे पर उतरे 10 साल अगस्त में पूरे हो जाएंगे। तमिल सुपरहीरो फिल्म ‘मुगामूडी’ से अपना करियर शुरू करने वाली पूजा हेगड़े दक्षिण में कई सुपरहिट फिल्मों मे हीरोइन रही हैं। लेकिन, हिंदी सिनेमा में अपना नाम बनाने की उनकी कोशिशें लगातार नाकाम ही होती रही हैं। हालिया रिलीज फिल्म ‘राधे श्याम’ देखने वाले दर्शकों का मानना रहा कि पूजा हेगड़े परदे पर खूबसूरत दिखने के लिए तो बिल्कुल परफेक्ट हैं, लेकिन उनसे भावानात्मक दृश्यों में अभिनय हो नहीं पाता। इस फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी भी पूजा हेगड़े के अभिनय को ही माना गया। उनके भाव विहीन चेहरे के चलते प्रभास और उनके बीच रोमांटिक जुगलबंदी फिल्म में जमी ही नहीं।

हिंदी में ऋतिक के साथ डेब्यू

पूजा हेगड़े ने हिंदी सिनेमा में प्रवेश की पहली कोशिश साल 2016 में फिल्म ‘मोहेनजो दारो’ में की थी। आशुतोष गोवारिकर ने उनकी तमाम तारीफें सुनीं और उन्हें ऋतिक रोशन के साथ हिंदी सिनेमा में लॉन्च कर दिया। पर इस पीरियड ड्रामा फिल्म का सुर पहले सीन से ही गड़बड़ाया रहा। फिल्म अपनी मेकिंग के हिसाब से ही लड़खड़ा गई और ऊपर से ऋतिक और पूजा के अभिनय ने फिल्म की लुटिया और डुबो दी। पूजा हेगड़े को हिंदी सिनेमा के दर्शकों से इस फिल्म में भी तारीफ नहीं मिल सकी।

10 साल में 13 फिल्में

10 साल के करियर में पूजा हेगड़े की अब तक 13 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। अल्लू अर्जुन के साथ की उनकी फिल्में ‘डीजे’ और ‘अला वैकुंठपुरमुलू’ सुपरहिट रही हैं। लेकिन, तेलुगू सिनेमा की इस कामयाबी को पूजा हेगड़े अपनी पिछली फिल्म ‘राधे श्याम’ के जरिये हिंदी पट्टी में कैश नहीं करा सकीं। बीच में पूजा हेगड़े ने अक्षय कुमार की हिट फ्रेंचाइजी ‘हाउसफुल 4’ में भी काम किया लेकिन इस फिल्म में सितारों की बारात के बीच उनके काम को किसी ने नोटिस ही नहीं किया।

‘बीस्ट’ के बाद आचार्य’ और ‘सर्कस’

अब अगले हफ्ते रिलीज होने जा रही पूजा हेगड़े की तमिल फिल्म ‘बीस्ट’ से उनके करियर का एक चक्र पूरा हो रहा है। इसके बाद उनकी एक तेलुगू फिल्म ‘आचार्य’ सुपरस्टार चिरंजीवी और राम चरण के साथ रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में उनके साथ काजल अग्रवाल भी हीरोइन हैं। लेकिन, पूजा हेगड़े की अदाकारी का सबसे बड़ा इम्तिहान इस साल फिल्म ‘सर्कस’ में होगा, जिसमें उनके साथ रणवीर सिंह और वरुण शर्मा दोनों डबल रोल में होंगे। ये फिल्म संजीव कुमार और देवेन वर्मा की हिट फिल्म ‘अंगूर’ से प्रेरित बताई जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: