Sports

राष्ट्रमंडल खेल की तैयारी: पहलवान बजरंग पूनिया और अमित सरोहा को वित्तीय मदद, खेल मंत्रालय ने दी मंजूरी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Tue, 22 Mar 2022 06:54 PM IST

सार

बजरंग (65 किग्रा) मंगोलिया के उलानबटोर में आगामी सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भाग लेने वाली टीम में जगह बनाने के लिये ट्रायल में हिस्सा लेंगे। 

बजरंग पूनिया
– फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने टोक्यो गेम्स के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बजरंग पूनिया के लिए ईरान में 18 दिवसीय विशेष अभ्यास शिविर के लिए 6.16 लाख रुपये की वित्तीय सहायता मंजूर की है। बजरंग के साथ उनके कोच सुजीत मान भी हैं। 

पहलवान बजरंग 24 मार्च को दिल्ली के केडी जाधव कुश्ती इंडोर स्टेडियम में चयन ट्रायल में भाग लेंगे। बजरंग (65 किग्रा) मंगोलिया के उलानबटोर में आगामी सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भाग लेने वाली टीम में जगह बनाने के लिये ट्रायल में हिस्सा लेंगे। 

यह चैंपियनशिप 24 अप्रैल से शुरू होगी। इस बीच एमओसी ने पैरा एथलीट (क्लब थ्रो एफ51) अमित सरोहा के लिए लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत उनके निजी फिजियोथेरेपिस्ट अंकित रहोदिया की मार्च 2022 से इस साल पैरा एशियाई खेलों तक की फीस के लिए 2.45 लाख रुपये की वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी है।

इस साल भारतीय एथलीट्स को राष्ट्रमंडल खेल और एशियन गेम्स में भी हिस्सा लेना है। राष्ट्रमंडल खेलों की शुरुआत 28 जुलाई से होगी। वहीं, एशियन गेम्स 10 सितंबर से खेला जाएगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

10
Entertainment

The Kashmir Files Collection Day 10: छप्परफाड़ कमाई से 'द कश्मीर फाइल्स'ने तोड़े कई रिकॉर्ड, 10वें दिन के कलेक्शन के सामने सब ढेर

सराहना: दुनियाभर में काम के तरीकों में बदलाव ला रहे भारतीय स्टार्टअप, महिलाएं भी पीछे नहीं सराहना: दुनियाभर में काम के तरीकों में बदलाव ला रहे भारतीय स्टार्टअप, महिलाएं भी पीछे नहीं
10
Business

सराहना: दुनियाभर में काम के तरीकों में बदलाव ला रहे भारतीय स्टार्टअप, महिलाएं भी पीछे नहीं

To Top
%d bloggers like this: