Desh

17 मार्च: आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं। हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं। इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है…

Holika Dahan 2022: होलिका दहन पर रहेगा भद्रा का साया, जानिए होलिका दहन करने का सही मुहूर्त

Holika Dahan 2022: रंगों का त्योहार होली हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल फाल्गुन माह की पूर्णिमा तिथि के दिन बाद मनाया जाता है। हिंदी कैलेंडर के अनुसार होली को साल की शुरुआत के बाद पड़ने वाला पहला बड़ा त्योहार कहा जाता है। होली का त्योहार होलिका दहन के साथ शुरू होता है, फिर इसके अगले दिन रंग-गुलाल के साथ होली खेली जाती है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

होली की भीड़ : स्टेशन पर यात्रियों का हुजूम, ट्रेन में खाली नहीं सीट, रेलवे के इंतजाम हुए पस्त

होली पर्व में महज एक दिन शेष हैं। इस पर्व में शरीक होने के लिए पूर्वांचल की तरफ जाने वाली ट्रेन में भीड़ उमड़ पड़ी है। रेलवे स्टेशन पर पहुंचे हर यात्री इस कोशिश में है कि किसी तरह ट्रेन के अंदर जाने का उसे मौका मिल जाए। आलम यह है कि पूर्वांचल दिशा जाने वाली हर ट्रेन दिल्ली के स्टेशनों से ही ठसाठस भरकर रवाना हो रही है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

जी-23 नेताओं का मंथन: भाजपा से मुकाबले का लिया संकल्प, आज सोनिया-राहुल से मुलाकात करेंगे आजाद

पांच राज्यों में कांग्रेस की करारी हार के बाद बुधवार को पूर्व नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर दिल्ली में कांग्रेस के जी-23 नेताओं की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस की हार पर मंथन और असंतुष्ट नेताओं की आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। वहीं, बताया जा रहा है कि गुलाम नबी आजाद गुरुवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

Russia Ukraine War Live: आज यूएनएससी की आपात बैठक में यूक्रेन पर चर्चा करेंगे छह देश, फ्रांस बोला- बातचीत रूस का नाटक

यूक्रेन-रूस के बीच जंग का आज 22वां दिन है। छह देशों ने यूक्रेन में मानवीय स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज यूएनएससी की आपातकालीन बैठक बुलाई है। 21वें दिन यूक्रेन की ओर से दावा किया गया कि उसने रूस की सेना को भारी नुकसान पहुंचाया है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: