Desh

शौक: पीने के पानी पर हर महीने 1.5 लाख खर्च कर रहा एक शख्स, वीडियो हुआ वायरल

कुछ लोगों का रवैया होता है कि वे जो कुछ भी इस्तेमाल करते हैं वह ब्रांडेड होना चाहिए। हालांकि, किसी व्यक्ति को पेयजल ब्रांडेड करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन आपको पता चले कि कोई शख्स सिर्फ पानी पीने के लिए लाखों खर्च करता है तो आपका चौंकना निश्चित है। टिक टॉक पर एक वीडियो अपलोड करके एक स्व-घोषित “वाटर स्नोब” ने कहा कि वह हर महीने उच्च गुणवत्ता वाला पानी (हाई एंड वाटर) पर दो हजार डॉलर (1.5 लाख रुपये) खर्च करता है।

रेयान डब्स, जो टिक टॉक पर @RanDubs के नाम से वीडियो बनाते हैं, ने खुद को ‘वाटर स्नोब’ के रूप में वर्णित किया है। उनका कहना है कि वह हर महीने पीने के पानी पर दो हजार डॉलर (1.5 लाख रुपये) खर्च करते हैं। उन्होंने अपने द्वारा उपयोग की जाने वाली ब्रांडेड पानी की बोतलों की एक तस्वीर भी पोस्ट की।

उन्होंने वायरल वीडियो में कहा कि मुझे साफ पानी चाहिए। मुझे फ्रिज में रखा हुआ फिल्टर का पानी पीना पसंद नहीं है। इसलिए, मैं उच्च गुणवत्ता वाली पानी की बोतलों के लिए प्रति माह 1.5 लाख रुपये का भुगतान कर रहा हूं, जो सीधे मेरे घर तक पहुंचती हैं।

रेयान कहते हैं, “आप सोच रहे होंगे कि मैंने ये पानी की बोतलें कहां रखी हैं। मेरे पास चार फ्रिज हैं। मैंने उनमें पानी की बोतलें डाल दीं।” उन्होंने कहा कि “प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए, मुझे एक ब्रांड से पानी की बोतलें लानी होंगी जो पर्यावरण के अनुकूल कांच की पानी की बोतलें बनाती हैं।” 

उन्होंने कहा कि इसका कई लोगों ने विरोध किया है। हमें नहीं पता कि क्या कहना चाहते हैं। उन्होंने कहना जारी रखा, “मुझे वीओएसएस (VOSS) पसंद है, यह मेरे पसंदीदा पानी की बोतल ब्रांडों में से एक है।”

और फिर, उन्होंने अंत में समझाया, “मैं हमेशा से एक ‘वाटर स्नोब’ रहा हूं और मुझे पता है कि बहुत से लोगों के लिए आप शायद नरक की तरह हैं, आप क्यों परवाह करते हैं, यह सिर्फ पानी है, लेकिन मुझे नल के पानी के स्वाद से नफरत है। मैं इसे नहीं पी सकता। मैं केवल बोतलबंद पानी पीता हूं – यह एकमात्र तरीका है जिससे मैं इसे प्राप्त करूंगा।”

रेयान ने आगे कहा, “पिछले एक साल से मैंने फिजी का पानी अपने घर मंगवाया था, लेकिन इससे मेरा वजन बढ़ना शुरू हो गया, वह ज्यादा प्लास्टिक कचरा पैदा कर रहा था।” उन्होंने आगे कहा, “वीओएसएस शुद्ध कार्बन तटस्थ है इसलिए यह निश्चित रूप से पर्यावरण के अनुकूल विकल्प है। यह थोड़ा महंगा है लेकिन मैं इसे उस जगह से थोक में खरीदता हूं जो इसे किसी होटल या किराने की दुकान में बेचता है, इसलिए यह थोड़ा बेहतर है। हर कोई जो कहता है उनकी बात है,  मुझे लगता है कि मैं सिर्फ एक ‘वाटर स्नोब, हूं, लेकिन मेरे मेहमान इसे पसंद करते हैं, हर कोई एक अच्छी, ठंडे कांच की पानी की बोतल लेना पसंद करता है।” हालांकि नेटिजन्स स्पष्ट रूप से रेयान की पसंद से प्रभावित नहीं थे।

एक यूजर ने कहा, ‘यह अपमानजनक है। एक अन्य ने लिखा, दुनिया में तीन में से एक व्यक्ति के पास पीने का साफ पानी नहीं है और यह आदमी प्रति माह पर पानी पर दो हजार डॉलर खर्च कर रहा है।” कई यूजर्स ने रेयान के वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: