Sports

Badminton Asia Championship: हॉन्गकॉन्ग पर जीत से भारत की उम्मीदें कायम, दूसरा मुकाबला 3-2 से जीता

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, शाह आलम (मलयेशिया)
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Thu, 17 Feb 2022 10:24 PM IST

सार

Badminton Asia Championship: विश्व रैंकिंग में 13वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी ली च्युक यीयू को 35 मिनट में 21-19 21-10 से हराकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई।

लक्ष्य सेन
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन की अगुआई में भारतीय पुरुष टीम ने गुरुवार को यहां ग्रुप ए में हॉन्गकॉन्ग को 3-2 से हराकर बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप के नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा। भारत के लिए इंडिया ओपन विजेता लक्ष्य, मिथुन मंजूनाथ तथा हरिहरन ए और रूबेन आर की युगल जोड़ी ने जीत दर्ज की।

विश्व रैंकिंग में 13वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी ली च्युक यीयू को 35 मिनट में 21-19 21-10 से हराकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। लाउ च्युक हिम और ली चुन हेई रेगिनाल्ड ने युगल मुकाबले में मनजीत सिंह ख्वेराकपम और डिंकू सिंह कोंथोजम की जोड़ी को रोमांचक मुकाबले में 20-22 21-15 21-18 से हराकर हॉन्गकॉन्ग को 1-1 से बराबरी दिला दी। 

किरण जॉर्ज को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद चेन यिन चेक के खिलाफ 13-21 21-17 9-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे हांगकांग ने 2-1 की बढ़त बना ली। हरिहरन और रूबेन ने हालांकि चाउ हिन लोंग और ल्यू चुन वेई को 21-17 21-16 से हराकर भारत को बराबरी दिला दी। 

सैयद मोदी सुपर 300 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे मंजूनाथ ने इसके बाद जेसन गुनावन को कड़े मुकाबले में 21-14 17-21 21-11 से हराकर भारत की 3-2 से जीत सुनिश्चित की। भारतीय महिला टीम को भी अपने पहले मैच में मलयेशिया के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी। टीम अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को गत चैंपियन जापान से भिड़ेगी।

नॉकआउट के लिए इंडोनेशिया पर जीत जरूरी

कोरिया के खिलाफ पहले मैच में 0-5 की करारी हार से हालांकि टीम की नॉकआउट में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है। भारत अभी एक जीत और एक हार के साथ ग्रुप ए में हांगकांग से ऊपर तीसरे स्थान पर है। ग्रुप ए से अभी गत चैंपियन इंडोनेशिया और कोरिया नॉकआउट में जगह बनाने की दौड़ में आगे चल रहे हैं। 

नॉकआउट में जगह बनाने के लिए भारत को अब शुक्रवार को गत चैंपियन इंडोनेशिया को हराना होगा और हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ कोरिया की हार की दुआ करनी होगी। भारत और कोरिया दोनों ने अभी एक मुकाबला जीता और एक गंवाया हैं। दोनों टीम अगर शुक्रवार को जीत दर्ज करती हैं तो फिर देखा जाएगा कि किस टीम ने अधिक मैच और गेम जीते तथा हारे हैं और इस मामले में कोरिया आगे है।  

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: