Desh

विधानसभा चुनाव 2022 UPDATE: अखिलेश/ योगी में ज़बरदस्त टक्कर

बेहतर अनुभव के लिए अपनी सेटिंग्स में जाकर हाई मोड चुनें।



Play

2:12

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। कड़ी सुरक्षा में मतगणना हो रही है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है।


http://www.amarujala.com/

विधानसभा चुनाव 2022 UPDATE: अखिलेश/ योगी में ज़बरदस्त टक्कर

X

सभी 258 एपिसोड

पंजाब में रुझान आने शुरू हो गए हैं। पहले रुझान में कांग्रेस और दूसरे में अकाली दल आगे है।  रुझानों में आम आदमी पार्टी 25 सीटों पर आगे चल रही है।  वहीं कांग्रेस 18 सीटों पर आगे है। अकाली दल चार सीटों पर बढ़त बनाए है।

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। कड़ी सुरक्षा में मतगणना हो रही है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है।

देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल आने शुरू हो गए हैं जिसमें अगर बात करें मणिपुर के एग्जिट पोल की तो यहां पर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है…और एक बार फिर कमल खिलने के आसार लग रहे हैं…

उत्तर प्रदेश में सोमवार अंतिम चरण में 9 जिलों की 54 सीटों पर वोटिंग खत्म हो गई। चुनाव प्रक्रिया पूरी होते ही सभी राज्यों के एग्जिट पोल आने शुरू हो गए हैं।  बात करें अगर उत्तर प्रदेश के एग्जिट पोल की तो यहां एक बार फिर भाजपा सरकार बना सकती है।

उत्तर प्रदेश में सोमवार अंतिम चरण में 9 जिलों की 54 सीटों पर वोटिंग खत्म हो गई। चुनाव प्रक्रिया पूरी होते ही सभी राज्यों के एग्जिट पोल आने शुरू हो गए हैं।  बात करें अगर गोवा के एग्जिट पोल की तो यहां कांग्रेस-भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है

चुनाव परिणाम से पहले उत्तराखंड में एग्जिट पोल पर आने शुरू हो गए हैं जिसमें कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है.ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है.

बात करें अगर पंजाब की तो पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है….न्यूज एक्स एग्जिट पोल के मुताबिक पंजाब में भाजपा को एक से छह सीटें मिलने का अनुमान है। शिरोमणि अकाली दल को 22-26 सीटें मिलने  की संभावना जताई गई है। कांग्रेस को इस बार भारी नुकसान का अनुमान है। कांग्रेस को 24 से 29 सीटें मिल सकती हैं। वहीं आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। आपको 56-61 सीटें मिलने का अनुमान है। अन्य के खाते में 0-तीन सीटें जा सकती हैं।

जनपद बहराइच के पयागपुर में आयोजित युवा मोर्चा सम्मेलन को उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने संबोधित किया. उन्होंने ने देश एवं प्रदेश के विकास को लेकर नरेंद्र मोदी का जमकर गुणगान किया. जबकि विपक्ष पर करारा वार करते हुए जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि जो लोग जिन्ना के समर्थन की बात करते हैं वे पाकिस्तान के समर्थन की बात करते हैं. वह भारत माता का गुणगान कैसे कर सकते हैं.

फटाफट अंदाज में सुनें उत्तर प्रदेश चुनाव की हर बड़ी खबर

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने रविवार को समाजवादी पार्टी और एआईएमआईएम पर जमकर निशाना साधा। पूनावाला ने कहा कि ये दोनों एक ही टीम है। केवल अलग-अलग दिखने का नाटक करते हैं। इन लोगों को ये नाटक बंद कर देना चाहिए। 
 

http://www.amarujala.com/

© 2021-22 Amar Ujala Limited

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: