videsh

यूएई: एक ही लॉटरी में चमकी दो भारतीयों की किस्मत, दोनों को अलग-अलग मिलेंगे 44.75 करोड़ रुपये

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, अबुधाबी
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Sat, 05 Feb 2022 09:26 PM IST

सार

पिछले साल भी दुबई में रहने वाले केरल के संजीत सोमराजन की 2 करोड़ डिरहम (करीब 40 करोड़ रुपये) की लॉटरी लगी थी। वे दुबई में उस दौरान ट्रक ड्राइवर का काम करते थे। 

लॉटरी।
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाली भारत की एक महिला ने लॉटरी में बड़ी रकम जीती है। बताया गया है कि केरल के थ्रिसुर की रहने वाली लीना जलाल का लॉटरी टिकट मेगा ड्रॉ के लिए चुना गया और उनके टिकट पर 2.20 करोड़ डिरहम की प्राइज मनी निकली। 

जलाल का टिकट नंबर 144387 टेरिफिक 22 मिलियन सीरीज 236 का हिस्सा रहा। गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, लीना इस वक्त अबुधाबी में ह्मयूमन रिसोर्स पेशेवर हैं। उन्होंने कहा कि वे इस टिकट को 10 लोगों के साथ साझा करेंगी। इसके अलावा वे इस जीत का एक हिस्सा चैरिटी में भी दान करेंगी। 

मजेदार बात यह है कि जिस दिन लीना जलाल ने लॉटरी जीती, उस दिन 15 और लोगों की भी किस्मत चमकी थी। इनमें एक और भारतीय सुरैफ सुरु भी शामिल हैं। सुरु भी केरल के मल्लापुरम के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी प्राइज मनी को 29 लोगों के साथ साझा करेंगे और कुछ राशि अपने गरीब दोस्तों को देंगे। सुरुफ ने बताया कि वे कुछ रकम अपने माता-पिता के लिए भेजेंगे। इसके अलावा बाकी रकम वे अपनी पत्नी और बेटी के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए बचाएंगे। 

पिछले साल भी दुबई में रहने वाले केरल के संजीत सोमराजन की 2 करोड़ डिरहम (करीब 40 करोड़ रुपये) की लॉटरी लगी थी। वे दुबई में उस दौरान ट्रक ड्राइवर का काम करते थे। इसके अलावा 2020 में अजमान स्थित इंडियन हाई स्कूल के प्रिंसिपल ने भी लॉटरी में 10 लाख डॉलर (करीब 7 करोड़ रुपये) की राशि जीती थी। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: