Astrology

ज्योतिष उपाय: काम में आ रही है रुकावट, सुबह उठते ही करें ये उपाय बिगड़े काम बनेंगे

ज्योतिष उपाय: काम में आ रही है रुकावट, सुबह उठते ही करें ये उपाय बिगड़े काम बनेंगे

ज्योतिष उपाय
– फोटो : istock

जीवन में खुशियां और संतुलन पाने के लिए मनुष्य जी तोड़ मेहनत करता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति कितना भी प्रयास कर ले उसे जीवन में सफलता हासिल नहीं होती और उसके बने बनाए काम तक बिग जाते हैं। ऐसे में मनुष्य काफी हताश हो जाता है। उसे ऐसा लगने लगता है कि जीवन में उसने कुछ भी नहीं प्राप्त किया है। इस वजह से करियर पर भी बुरी असर पड़ता है। लेकिन यदि व्यक्ति कड़ी मेहनत और लगन के साथ ज्योतिष के कुछ आम उपाय अपने जीवन में अपना ले तो उसके सभी बिगड़े काम अपने आप ही पूरे होने लगेंगे। दरअसल मान्यता है कि ज्योतिष शास्त्र से जुड़े नियमों का पालन करने से जीवन में सुख-समृद्धि हासिल होती है और सभी कार्य सुचारु रूप से चलने लगते हैं। आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताएंगे जिसे सुबह- सुबह करने से आपके सभी रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे। आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय। 

हथेली के करें दर्शन 
– फोटो : सोशल मीडिया

सर्वप्रथम अपनी हथेली के करें दर्शन 

मान्यता है कि प्रातः उठते ही सबसे पहले अपने हाथों कि हथेलियों को देखना चाहिए, इसके पीछे की मान्यता ये हैं कि आपके हाथ में ब्रह्म लक्ष्मी और सरस्वती जी तीनों का वास होता है। और ऐसे करते समय इस मंत्र का जाप करना चाहिए- कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती। करमूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्।। माना जाता है कि जब व्यक्ति पूरे विश्वास के साथ अपने हाथों को देखता है, तो उसे विश्वास हो जाता है कि उसके शुभ कर्मों में देवता भी सहायक होंगे। इससे मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है। 

माता-पिता का अभिवादन 
– फोटो : prayer

माता-पिता का अभिवादन 

सुबह सबसे पहले उठकर अपने माता-पिता का अभिवादन करना चाहिए। दरअसल माता-पिता का आशीर्वाद सभी बिगड़े कार्यों को सही कर देता और ऐसा करने से ईश्वर की कृपा भी बनी रहती है। 

सूर्य देव

सूर्य देव को नमस्कार

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शास्त्रों में उदयगामी सूर्य की आराधना बहुत फलदायी मानी जाती है। सुबह उठकर यदि ॐ सूर्याय नमः मंत्र का जाप करके सूर्यदेव को अर्घ्य दें और उन्हें प्रणाम करें तो ऐसा करने से पूरे दिन सकरात्मक ऊर्जा बनी रहती है। पूरा दिन सकरात्मकता भर बीतता है। 

बुधवार के सरल उपाय
– फोटो : social media

गाय की रोटी

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हमेशा घर में बनने वाली पहली रोटी गाय की और आखिरी रोटी कुत्ते की बनाई जाती है। हालांकि आजकल इसे कोई भी व्यक्ति नियमित रूप से नहीं अपनाता। लेकिन यदि आप सुबह बनने वाली पहली रोटी गाय को खिलाएंगे तो आपके जीवन में आ रही बाढ़ दूर होंगी और आपको सफल होने से कोई भी नहीं रक पाएगा। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: