Entertainment

Zakir Khan: 'मुस्लिम होने की वजह से मुनव्वर फारुकी को टारगेट किया गया', यूजर्स ने उठाए सवाल तो जाकिर खान का नाम लेकर लोगों ने दिए जवाब

Zakir Khan,Munawar Faruqui
– फोटो : सोशल मीडिया

अपने कॉमेडी शो में हिंदू देवी-देताओं को लेकर आपत्तिजनक कमेंट करने वाले कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के शो को निरस्त करने का आदेश जारी किया गया। जिसके बाद मुनव्वर फारुकी ने रविवार को ऐसा इशारा किया कि वे कॉमेडी छोड़ रहे हैं। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, ‘नफरत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया।’ हालांकि इस विवाद के बीच सोशल मीडिया पर जाकिर खान की चर्चा शुरू हो गई है।

 

मुनव्वर फारुकी
– फोटो : फाइल

दरअसल जब मुनव्वर फारुकी के कॉमेडी कंटेंट पर सवाल उठा तो कुछ यूजर्स ने उनके समर्थन में कहा कि वे सिर्फ मुस्लिम होने की सजा भुगत रहे हैं। मुस्लिम होने की वजह से ही हमेशा उन्हें टारगेट किया जाता है लेकिन इस बीच कुछ यूजर्स ऐसे भी थे जिन्होंने मुनव्वर फारुकी को ट्रोल करते हुए कहा, दुनिया में और भी मुस्लिम कॉमेडियन्स हुए हैं जिन्हें भारत में खूब पसंद किया जाता है। एक यूजर ने लिखा- जाकिर खान भी मुस्लिम है और सभी उसे बहुत पसंद करते हैं।

 

जाकिर खान।
– फोटो : अमर उजाला।

एक अन्य ने लिखा, धर्म का मजाक बनाना बंद करो, तुम इसी के लायक हो, किसी खास धर्म पर चुटकुले बनाना तुम्हारे लिए मजेदार हो सकता है। एक अन्य ने लिखा- खुद को भारतीय बताने वाले सस्ती लोकप्रियता के लिए किसी का भी मजाक उड़ा सकते हैं।

 

मुनव्वर फारुकी
– फोटो : फाइल

मुनव्वर फारुकी का लेटेस्ट शो ‘डोंगरी टू नोवेयर’ रविवार (28 नवंबर) को गुड शेफर्ड ऑडिटोरियम में होने वाला था। पुलिस की ओर से भेजे गए पत्र में लिखा गया, ”हमें पता चला है कि मुनव्वर फारुकी एक विवादित शख्सियत हैं। धर्म और भगवानों के खिलाफ उनके विवादित बयानों की श्रृंखला है। इसको लेकर कई शहरों में उनके कॉमेडी शो पर प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही उनके खिलाफ मध्यप्रदेश के तुकोगंज पुलिस थाने मामला दर्ज है। इसके अलावा कई अन्य राज्यों में भी दर्ज करवाया गया है।”



Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: