टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: प्रदीप पाण्डेय
Updated Fri, 29 Oct 2021 12:50 PM IST
सार
शाओमी का पहला स्मार्ट टीवी 2018 में लॉन्च हुआ था और उसके बाद से 7 मिलियन यानी करीब 70 लाख टीबी की बिक्री हो गई है।
ख़बर सुनें
विस्तार
इस उपलब्धि पर बोलते हुए, शाओमी इंडिया के स्मार्ट टीवी कैटेगरी लीड ईश्वर नीलकांतन ने कहा, ‘स्मार्ट टीवी व्यवसाय का मार्केट 2018 से 2021 तक दोगुना हो गया है और इसमें हम अपनी भूमिका पर गर्व करते हैं। भारतीय ग्राहकों की ओर से हमें तो प्यार मिला है उससे हम बहुत खुश हैं और हम बाजार में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करना जारी रखेंगे। आने वाले समय में हम नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स के साथ टीवी पेश करेंगे, ताकि यूजर्स का अनुभव भी दोगुना हो।’
The world may not be enough, but we’ve got a #Xiaomi #SmartTV for everyone in the world! 🌏
Delighted to share that we’ve sold 7⃣ Mn #MiTV & #RedmiTV since the start of our Smart TV Business in Q1 2018! ⚡
Binge with the best. India’s No. 1 #SmartTV brand.
Thank you, #India!❤️ pic.twitter.com/lNNkeIr85a
— Manu Kumar Jain (@manukumarjain) October 27, 2021
Xiaomi इंडिया की ओर अब लगातार 4के टीवी पेश किए जा रेह हैं। भारतीय बाजार में पहले सिर्फ एमआई के टीवी बिकते थे लेकिन अब रेडमी स्मार्ट टीवी भी बाजार में उपलब्ध है। भारतीय बाजार में शाओमी के सिर्फ स्मार्ट टीवी ही मौजूद हैं। कंपनी का मकसद भी नॉन-स्मार्ट यूजर्स को स्मार्ट टीवी पर ले जाना है।
अभी पिछले महीने ही रेडमी इंडिया ने अपनी रेडमी सीरीज के तहत टीवी के दो नए मॉडल भारतीय बाजार में पेश किए हैं जिनमें 32 इंच और 43 इंच के मॉडल शामिल हैं। इन दोनों रेडमी टीवी को ऑल राउंड स्मार्ट इंटरटेनमेंट एक्सपेरियंस के लिए पेश किया गया है। रेडमी के इन टीवी में DTS वर्चुअल एक्स, एंड्रॉयड टीवी 11, डुअल बैंड वाई-फाई, ऑटो लो लैटेसी मोड, पैचवॉल 4, डॉल्बी ऑडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Redmi के इन स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत 15,999 रुपये है।