Entertainment

Women Oriented Films: महिलाओं की ताकत दिखाती हैं ये फिल्में, आज ही अपनी वॉचलिस्ट में शामिल कर जरूर देखें

आजकल महिलाओं पर आधारित कई फिल्में बनती हैं, जो महिला सशक्तिकरण पर जोर देने के साथ ही सामाजिक मुद्दों पर बात करती हैं। पुराने दौर में भले ही पुरुषों पर आधारित फिल्में ज्यादा बनाई जाती थी, लेकिन अब महिलाओं पर केंद्रित फिल्में भी बन रही हैं, जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। आज हमने ऐसी ही फिल्मों की एक खूबसूरत सूची तैयार की है, जिसे हर किसी को देखना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारी लड़कियां मजबूत महिला बने। ये ऐसी फिल्में है जो आपको आत्मविश्वास देंगी। 

पिंक

अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पिंक’ 2016 में आई थी। इस फिल्म की कहानी तीन दोस्तों की है, जो एक पार्टी में शारीरिक शोषण का शिकार होती हैं। तीनों सहेलियां लड़कों को सजा दिलाने के लिए काफी संर्घष करती हैं। वहीं, इनका साथ वकील की भूमिका निभा रहे अमिताभ बच्चन देते है। ये फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उपलब्ध है। 

इंग्लिश विंग्लिश

2012 में आई श्रीदेवी की फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ उनकी बेहतरीन फिल्मों में शुमार है। इस फिल्म में श्रीदेवी एक हाउसवाइफ है, जो अपने परिवार में सम्मान पाने के लिए अपने ही अंदाज में कोशिश करती है। वहीं, आसान और बहुत ही असरदार तरीके से सबको सम्मान मिलने की बात भी रखती है। इस फिल्म का निर्देशन गौरी शिंदे ने किया था और आप इसे जी5 और अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

थप्पड़

तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’ दिखाती है कि समाज महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार करता है। एक महिला से शादी करने का मतलब ये नहीं कि वह उसका मालिक है। यह फिल्म एक महिला को ना केवल उसके पति बल्कि माता-पिता, दोस्त और पूरे समाज के खिलाफ अपनी गरिमा के लिए खड़ा होने की हिम्मत देती है। इसे आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

मॉम

2017 में आई फिल्म ‘मॉम’ रवि उद्वयर द्वारा निर्देशित और बोनी कपूर द्वारा निर्मित फिल्म है। इस फिल्म में श्रीदेवी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सजल अली, अदनान सिद्दीकी और अक्षय खन्ना ने अहम भूमिका निभाई थी। यह बेहद ही खास फिल्म है, जिसमें एक मां की ताकत को दर्शाया गया है। मां के किरदार में श्रीदेवी के अभिनय की भी खूब तारीफ हुई थी। एक बार आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए। ये नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: