Entertainment

Prakash Raj: फिल्म जगत के मशहूर विलेन हैं 'केजीएफ चैप्टर 2' के विजयेंद्र इंगलागी, इन फिल्मों में बजा चुके डंका

पैन इंडिया स्टार यश अभिनीत फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। महज तीन दिनों में 350 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली इस फिल्म ने तीसरे दिन 93 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। अपने दूसरे ही दिन ‘केजीएफ चैप्टर 1’ के लाइफटाइम कलेक्शन को मात देने वाली इस फिल्म में प्रशांत नील ने कई बड़े बदलाव किए हैं। सबसे बड़ा बदलाव केजीएफ चैप्टर 2 में अनंत नाग को रिप्लेस कर प्रकाश राज को कास्ट करना था। फिल्म में भले ही प्रकाश राज के राेल को छोटा रखा गया था, किंतु कहानी के नजरिए से बात की जाए तो अभिनेता का किरदार काफी महत्वपूर्ण था। हालांकि यह पहली फिल्म नहीं है जिसमें प्रकाश राज ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में छाप छोड़ी हो। इससे पहले भी राष्ट्रीय पुरस्कार प्रकाश राज अपनी अदाकारी से सबको हैरान कर चुके हैं। यहां हम आपको अभिनेता की उन सर्वश्रेष्ठ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें प्रकाश राज ने बेहतरीन अभिनय किया था। यहां देखिए पूरी सूची…

फिल्म – परुगु (Parugu)

ओटीटी प्लेटफॉर्म – वूट

फिल्म परुगु का निर्देशन भास्कर द्वारा किया गया था। बता दें कि भास्कर वही व्यक्ति हैं, जिन्होंने सुपरहिट फिल्म बोम्मारिलू का निर्देशन किया था। इस एक्शन रोमांटिक ड्रामा फिल्म में एक पिता की कहानी बताई गई है, जो अपनी बेटियों से बहुत प्यार करता है और उन्हें प्यार-व्यार के जाल में नहीं पड़ने देता है। लेकिन फिल्म में ट्विस्ट तब आता है, जब उनकी एक बेटी को एक आदमी से प्यार हो जाता है। इस फिल्म में प्रकाश राज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिलता है। जिस तरह से उन्होंने एक पिता की भूमिका निभाई है, जिसकी बेटी भाग गई है, वह आपका दिल जीत लेती है।

फिल्म – वॉन्टेड

ओटीटी प्लेटफॉर्म – जी5

वांटेड का उल्लेख उन फिल्मों की सूची में किया जा सकता है, जिनकी वजह से बॉलीवुड के भाई सलमान खान को स्टारडम प्राप्त हुआ है। बता दें कि यह एक दक्षिण भारतीय फिल्म की रीमेक है। इस फिल्म में प्रकाश राज ने विचित्र, मनोरंजक और विलक्षण मुख्य खलनायक के रूप में अभिनय किया, जो अंततः फिल्म की खासियत बन गई। एक स्ट्रीट स्मार्ट गुंडे की पुलिस से उलझनों की कहानी बताते हुए, फिल्म शुरू से अंत तक एक मनोरंजन का पैकेज है। इस फिल्म को प्रकाश राज के करियर की सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म भी कहा जा सकता है।

फिल्म – बोम्मारिल्लू  (Bommarillu)

ओटीटी प्लेटफॉर्म – वूट

बोम्मारिल्लू में जेनेलिया, सिद्धार्थ और प्रकाश राज ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। यूं तो देखने में यह एक रोमांटिक फिल्म लगती है, लेकिन वास्तव में एक पिता और पुत्र पर केंद्रित यह एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में प्रकाश सिद्धार्थ के पिता की भूमिका निभाते हैं और उसके जीवन के हर फैसले में हस्तक्षेप करते हैं। पिता की इस आदत से परेशान बेटे को आखिरकार एक लड़की से प्यार हो जाता है और यहां से कहानी में दिलचस्प मोड़ आना शुरू हो जाता है। बता दें कि यह फिल्म दक्षिण में साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक मानी जाती है। बोम्मारिलू अब तक की सर्वश्रेष्ठ तेलुगू फिल्मों में से एक है।

फिल्म – सिंघम (हिंदी) 

ओटीटी प्लेटफॉर्म – नेटफ्लिक्स

सिंघम, एक ऐसी फिल्म है, जिसमें अभिनेता प्रकाश राज एक व्यावसायिक हिंदी फिल्म खलनायक के रूप में चमकते नजर आए थे। रोहित शेट्टी द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे। वहीं प्रकाश राज, फिल्म में एक राजनीतिक दिग्गज की भूमिका निभाते हुई दिखाई दिए, जो एक ईमानदार पुलिस अधिकारी को खरीदने की कोशिश करते हैं। जब अजय देवगन की ईमानदारी और प्रकाश राज का राजनीति का तकराव होता है, तब दर्शकों को मनोंरजन का फुल डोज मिलता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: