Astrology

Weekly Rashifal: इस सप्ताह इन तीन राशि के जातकों को रखना होगा अपनी भावनाओं पर नियंत्रण, जाने अन्य राशियों का भी हाल

Weekly Rashifal: इस सप्ताह इन तीन राशि के जातकों को रखना होगा अपनी भावनाओं पर नियंत्रण, जाने अन्य राशियों का भी हाल

साप्ताहिक राशिफल
– फोटो : अमर उजाला

Weekly Horoscope 13 December To 19 December: दिसंबर माह का नया सप्ताह शुरू हो चुका है। यह हफ्ता सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आप साप्ताहिक राशिफल के जरिए जान सकते हैं।  ज्योतिषीय गणना के अनुसार, यह सप्ताह 4 राशियों के लिए बेहद शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। इस अवधि में इन चार राशि के जातकों को कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। इस हफ्ते ग्रह-नक्षत्र की चाल इन चार राशि वालों के लिए अनुकूल है। आइए जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह रहने वाला है शानदार। 

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष राशिफल 2022 |  वृषभ राशिफल 2022 | मिथुन राशिफल 2022 | कर्क राशिफल 2022 | सिंह राशिफल 2022 |  कन्या राशिफल 2022 

तुला राशिफल 2022 | वृश्चिक राशिफल 2022 |  धनु राशिफल 2022 | मकर राशिफल 2022 | कुंभ राशिफल 2022 |  मीन राशिफल 2022

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उन्नतिदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता की पूरी संभावनाएं बनेंगी। सप्ताह की शुरुआत में ही संतान पक्ष से जुड़ा कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। रोजी-रोजगार की दिशा में  किए गए प्रयास सफल होंगे। घर-परिवार में कोई धार्मिक मांगलिक कार्य संपन्न होने के योग बनेंगे। सेहत की दृष्टि से भी यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध रूप कार्य करने से लाभ होगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। माता-पिता आपके प्रेम संबंधों को विवाह में तब्दील करने की हरी झंडी दिखा सकते हैं। परिवार के साथ बेहतर समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए समय शुभ है।

उपाय: भगवान सूर्य को प्रतिदिन अर्घ्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। साथ ही प्रतिदिन गाय को गुड़ और गेहूं के आटे की बनी रोटी खिलाएं।

 

वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। सप्ताह का उत्तरार्ध पूर्वार्ध के मुकाबले बेहतर रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में कामकाज को बोझ बना रहेगा। इस दौरान आप अपनी अपनी महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण बनाए रखें और जो भी जिम्मेदारियां मिले उसे बेहतर तरीके से निभाने का प्रयास करें। सप्ताह के मध्य में कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। किसी योजना या व्यवसाय में पूंजी निवेश आदि करने में सावधानी रखें। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से पारिवारिक समस्या का समाधान निकालने में कामयाब हो जाएंगे। हालांकि घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आपसी विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन भी खट्टी-मीठी तकरार के साथ चलता रहेगा। महिलाओं का समय धार्मिक कार्य में अधिक बीतेगा।

उपाय: भगवान विष्णु की प्रतिदिन साधना करें। मनोकामना पूर्ति के लिए भोजपत्र पर हल्दी से अपनी मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह जीवन में नए अवसर लेकर आएगा। यदि आप रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे हैं तो प्रयास करने पर आपकी यह मनोकामना पूरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या फिर विभाग या स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने पर आप समय से अपने टारगेट को पूरा करने में कामयाब होंगे। यदि भूमि-भवन आदि के क्रय-विक्रय का कोई बड़ा फैसला लेने की सोच रहे हैं तो एक बार इष्ट-मित्रों या फिर किसी शुभचिंतक की सलाह लेना न भूलें। विदेश से जुड़े कार्य करने वालों को इस सप्ताह विशेष रूप से लाभ हो सकता है। किसी महिला मित्र की मदद से आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। हालांकि इसके लिए आपको समय का प्रबंधन करके चलने की जरूरत बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में आपसी विश्वास बढ़ेगा। एक-दूसरे को समझने के कई अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

उपाय: बुधवार के दिन हरे कपड़े में मूंग की दाल और कुछ दक्षिणा रखकर दान करें। ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र का 108 बार जप करें।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही परिवार या फिर संपत्ति से जुड़ी समस्या का समाधान निकल आने पर आप राहत की सांस लेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग प्राप्त होगा। पूर्व में किसी योजना में किए गए निवेश का लाभ इस सप्ताह आपको प्राप्त हो सकता है। थोक व्यापारियों के मुकाबले फुटकर कारोबारियों का समय ज्यादा शुभ है। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। किसी मांगलिक आयोजन में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। इस दौरान किसी पुराने मित्र या प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में सुख-सुविधाओं पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। हालांकि लव पार्टनर के जीवन में जरूरत से ज्यादा दखलंदाजी करने से बचें। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी आपके साथ साये की तरह बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन शिव साधना करें और शिव चालीसा का पाठ करें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: