Astrology

Weekly Horoscope (21 से 27 फरवरी) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

Weekly Horoscope (21 से 27 फरवरी) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको कार्यक्षेत्र में बॉस की तरफ से तारीफ के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। यदि आप नई नौकरी की तलाश में थे, तो आपकी यह मनोकामना पूरी हो सकती है। हालांकि इस दौरान आपको गुप्त शत्रुओं और उन लोगों से विशेष सावधान रहना होगा जो आपको अक्सर भ्रमित करने का प्रयास करते हैं। कारोबार में मनचाहा लाभ मिलेगा। आय के नए स्रोत भी बनेंगे। कुल मिलाकर देखें तो आर्थिक रूप से यह सप्ताह शानदार रहने वाला है। सप्ताह के अंत तक भौतिक सुख-संसाधनों से जुड़ी कोई बड़ी चीज खरीद सकते हैं। घर-परिवार में भी माता-पिता, भाई-बहनों का पूरा साथ मिलेगा। पुत्र-पुत्री में भी आपके विचारों की स्वीकार्यता बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेगी। लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है।  

उपाय : हनुमत उपासना और सुंदरकांड का पाठ शुभता प्रदान करते हुए सभी मनोकामनाओं को पूरा करेगा।

वृष 

वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह जोश में आकर होश खाने से बचना होगा। किसी भी कार्य को करते समय जल्दबाजी से बचें और वाहन भी सावधानीपूर्वक चलाएं, अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है। कार्यक्षेत्र में लोगों की बातों पर ध्यान देने की बजाए अपने लक्ष्य पर फोकस करें। विरोधी आपकी छवि को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में बेहद सावधान रहें। विशेष रूप से विपरीत लिंग के साथ फ्लर्ट करने से बचें। छोटी-मोटी परेशनियों और निजी जीवन में कुछेक जिम्मेदारियों के बीच इष्ट-मित्रों का साथ खड़ा रहना आपको अत्यंत ही सुकून देने वाला होाग। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोेगों को कठिन परिश्रम करने पर ही सफलता के योग बनेंगे। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते बीतेगा। प्रेम संबंधों में सावधानी के साथ पींगे बढ़ाएं अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। विशेष रूप से अपने प्रेम संबंधों का महिमामंडन करने से बचें। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। हालांकि आपको स्वयं भी अपने सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूर रहेगी। मौसमी बीमारी को लेकर सचेत रहें। 

उपाय : लाल रंग के पुष्प चढ़ाकर शक्ति की साधना करें। साथ ही साथ प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मिथुन

कोई भी चुनौती या परेशानी आपके साहस से बड़ी नहीं है। इस बात को मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह हमेशा याद रखना है। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रहेगा। कामकाजी महिलाओं को घर और आफिस के साथ समन्वय बनाने में कुछेक मुश्किलें आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र की परेशानियों को लेकर घर बिल्कुल न जाएं, अन्यथा आपका पारिवारिक जीवन भी प्रभावित हो सकता है। किसी भी बड़ी योजना में निवेश करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। कारोबार में भी पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें। कॅरिअर और कारोबार की दृष्टि से सप्ताह की शुरुआत भले ही थोड़ी कठिनाई भरी रहे लेकिन उत्तरार्ध में चीजें आपके मनमुताबिक होती हुई दिखेंगी। प्रेम संबंधों में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं ओर अपने लव पार्टनर की मजबूरियों और अपेक्षाओं को समझने का प्रयास करें। प्रेम संबंध से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेते समय अपने परिजनों की भावनाओं की अनदेखी करने की भूल बिल्कुल न करें, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। कठिन समय में जीवनसाथी आपके साथ परछाईं की तरह बना रहेगा। 

उपाय : गणपति की साधना करें और बुधवार के दिन मूंग की दाल हरे कपड़े में बांधकर दान करें।

कर्क

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह सिर्फ और सिर्फ अपने लक्ष्य पर फोकस करना होगा। आपको इस बात का पूरा ख्याल रखना होगा कि आधी छोड़ सारी को धावै, आधी मिलै न सारी न पावै। ऐसे में किसी के बहकावे में आने की बजाय आपको अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान देते हुए अपने वर्तमान लक्ष्य की ओर ही आगे बढ़ना हेागा। आफिस में अपने कनिष्ठ पर हावी होने से बचें। आपको इस बात को भली भांति समझना होगा कि कार्यक्षेत्र में सीनियर के साथ जूनियर को भी मिलाकर चलने पर कार्य में सिद्धि संभव हो पाएगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लेागों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में कार्यक्षेत्र व्यवसाय आदि में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति रहेगी। परिश्रम के अनुरूप थोड़ा कम फल की प्राप्ति होने पर मन थोड़ा निराश रहेगा। घर-परिवार के किसी भी मामले को सुलझाते समय अति भावुकता में आकर कोई निर्णय लेने से बचें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। प्रेम प्रसंग आदि के क्षेत्र में परस्पर सहयोग की भावना में कमी आयेगी। जीवनसाथी के साथ तालमेल में भी थोड़ी कमी रहेगी। सप्ताह के अंत में किसी लंबी या छोटी यात्रा संभव है।  

उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की आराधना तथा विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुख, शांति और लाभ दिलाने वाला है। लंबे अरसे से अटके कार्य किसी मित्र या प्रभावी व्यक्ति की मदद से पूरे होंगे। रोजी-रोजगार की दिशा में किये गये प्रयास सफल होंगे। कारोबार के विस्तार की योजना बनेगी। भूमि-भवन या पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद सुलझेगा और फैसला आपके पक्ष में जाएगा। कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और सीनियर आपके काम की तारीफ करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों का क्रय करते समय अपनी जेब का ध्यान रखते हुए ही अंतिम निर्णय लें। परिवार में कोई मांगलिक कार्य सिद्ध होने के योग बनेंगे। सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। माता-पिता की ओर से यथा संभव सुख, सहयोग प्राप्त होता रहेगा। प्रेम संबंधों में उपजी सारी गलतफहमियां दूर होंगी और रिश्ते मधुर होंगे। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे। जीवन साथी के साथ बेहतर तालमेल आदि बना रहेगा। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। 

उपाय : प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को जल दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: