Tech

Garena Free Fire Ban: गेम के बैन होने से हैं निराश तो इन पांच गेम पर आजमाएं हाथ

भारत सरकार ने एक बार फिर से डिजिटल सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए 54 चाइनीज एप्स पर बैन लगा दिया है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा बैन किए गए एप की लिस्ट में Garena Free Fire, AppLock जैसे लोकप्रिय एप के नाम शामिल हैं। बैन के बाद इन एप्स को एपल के एप स्टोर और गूगल के प्ले-स्टोर से हटा दिया गया है। यदि आप भी इस बैन से दुखी हैं तो यह खबर आपको थोड़ी राहत देगी। इस रिपोर्ट में हम आपको Garena Free Fire जैसे पांच गेमिंग एप के बारे में बताएंगे।

Battlegrounds Mobile India

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, 2020 में बैन हुए PUBG Mobile का नया अवतार है। नए गेम को लेकर दावा है कि यह भारत सरकार के नियमों का पूरी तरह से पालन करता है। 2021 App Store Award में भी Battlegrounds Mobile India दूसरे नंबर पर है। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) को Krafton ने तैयार किया है। नए गेमिंग में चीटिंग को लेकर कंपनी बहुत शख्त है। अभी तक लाखों अकाउंट चीटिंग की वजह से बैन कर दिए गए हैं। BGMI का डाटा भारतीय सर्वर पर स्टोर होता है।

New State Mobile

न्यू स्टेट मोबाइल गेम को भी Krafton ने ही डिजाइन किया है और भारतीय बाजार में कंपनी का यह दूसरा बैटलग्राउंड गेम है। पबजी बैन के बाद इसे लॉन्च किया गया। PUBG NEW STATE इस थीम पर आधारित है कि 2051 में दुनिया कैसी होगी। गेम को मोबाइल और पीसी के अलावा कंसोल पर खेला जा सकता है। 

Call of Duty Mobile

इस गेम को Activision ने चीन की कंपनी Tencent के साथ मिलकर डिजाइन किया है। भारत में लॉन्चिंग के पहले सप्ताह के अंदर इसे 10 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया था। यदि आप हेवी गेमिंग के शौकीन हैं तो आप कॉल ऑफ ड्यूटी पर हाथ आजमा सकते हैं।

Fortnite Mobile

फोर्टनाइट मोबाइल भी एक पोपुलर बैटर रॉयल गेम है। Fortnite के साथ क्रॉस प्लेटफॉर्म प्ले की भी सुविधा  है। इसकी मदद से आप अपने दोस्तों के साथ भी पीसी या कंसोल पर गेम खेल सकते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: