Astrology

Surya Grahan 2022: अप्रैल माह में होगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 4 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Surya Grahan 2022: ग्रहण की घटना धार्मिक और वैज्ञानिक नजरिए से बहुत ही खास मानी जाती है। धार्मिक पहलु से ग्रहण की घटना को शुभ नहीं माना जाता है, जबकि वैज्ञानिक नजरिए से यह एक खगोलीय घटना मात्र है। इस वर्ष कुल मिलकर 4 ग्रहण पड़ने वाले हैं जिनमें से 2 सूर्य ग्रहण  और 2 चंद्र ग्रहण होंगे। हिन्दू पंचांग के अनुसार सूर्य ग्रहण का बहुत महत्व है। ऐसी मान्यता है कि सूर्य ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं करने चाहिए और ऐसे में भगवान की पूजा भी नहीं की जाती है। सूर्य ग्रहण से संबंधित यह तो एक धार्मिक मान्यता है, लेकिन वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी सूर्य ग्रहण एक महत्वपूर्ण और अनोखी खगोलीय घटना है। हिंदू पंचांग के अनुसार 30 अप्रैल 2022 को पहला सूर्य ग्रहण लगेगा। हालांकि ये सूर्य ग्रहण आंशिक ग्रहण माना जा रहा है लेकिन ज्योतिष की नजर से यह ग्रहण बेहद महत्वपूर्ण है। मेष राशि में लग रहा साल का पहला सूर्य ग्रहण दक्षिण अमेरिका के दक्षिणी पश्चिमी हिस्से, प्रशांत महासागर, अटलांटिक और अंटार्कटिका में नजर आएगा। आइए जानते हैं साल का पहला सूर्य ग्रहण किन राशियों की किस्मत चमकाएगा। 

वृषभ राशि

वृष राशि के जातकों के लिए साल का पहला सूर्य ग्रहण लाभ लेकर आ सकता है। वृषभ राशि के जातकों को  कार्यक्षेत्र में अपनी आय बढ़ाने के लिए बहुत सारे अवसर मिल सकते हैं। आपको अपने काम के लिए मूल्यांकन मिल सकता है, और उत्पादकता में वृद्धि हो सकती है। वृक्ष राशि के जातकों को अपने अच्छे धन को बनाए रखने की उम्मीद की जाती है। सूर्य ग्रहण का प्रभाव पड़ने के कारण उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने से आपको सफलता मिल सकती है। 

कर्क राशि 

साल के पहले सूर्य ग्रहण के प्रभाव से कर्क राशि के जातक वांछित धन और समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। संपत्ति से संबंधित आपके लंबित मामले जल्द ही समाप्त हो सकते हैं। कर्क राशि के जातकों ले लिए नया घर खरीदने का अच्छा समय हो सकता है। व्यवसायियों और नौकरीपेशा लोगों के लिए उचित समय हो सकता है। निवेशकों को निवेश में सफलता मिल सकती है, लेकिन आपको शेयर बाजार की गतिविधियों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए। 

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के करियर के लिए यह सूर्य ग्रहण बहुत अच्छा रहेगा। यदि वे किसी जगह निवेश करते हैं तो यह उनके लिए  अनुकूल समय हो सकता है क्योंकि वे मुनाफा कमा सकते हैं। आप अपने बच्चों के साथ अच्छे संबंध बहाल कर सकते हैं। तुला राशि के जातकों के घर में संतान का जन्म हो सकता है। नौकरी पेशेवर और व्यवसाय के मालिक पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन बनाए रखने में असमर्थ हो सकते हैं। आप अपने प्रियजनों के साथ धार्मिक यात्राओं पर जा सकते हैं। 

कुंभ राशि

साल के पहले सूर्य ग्रहण के प्रभाव से कुंभ राशि के जातक जो काफी समय से बीमार है उसका स्वास्थ्य ठीक हो सकता है। निवेशकों को छोटे निवेश से संतोषजनक परिणाम मिल सकते हैं। आप अन्य देशों की यात्रा करने की योजना बना सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। आपको अपने कार्यस्थल में बदलाव देखने को मिल सकता है या आपको स्थानांतरण आदेश मिल सकता है। जो लोग पिता या माता बनना चाहते हैं उन्हें अपनी योजना पर आगे बढ़ना चाहिए। सिंगल लोगों को जल्द ही मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है। अपने दोस्तों के साथ पहले खराब हुए संबंधों में सुधार भी आ सकता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: