Entertainment

Sonu Walia: काम नहीं मिलने पर पूर्व मिस इंडिया को करनी पड़ी बी ग्रेड फिल्में, कही जाती थीं परवीन बाबी की हमशक्ल

आज बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया रह चुकीं सोनू वालिया का जन्मदिन है। सोनू का जन्म 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली की पंजाबी फैमिली में हुआ था। सोनू ने साइकोलॉजी से स्नातक किया है। इसके अलावा वे पत्रकारिता की स्टूडेंट भी रहीं। उनके पिता भारतीय सेना में एक अफसर थे। सोनू का रुझान बचपन से ही मॉडलिंग की ओर ही था। लंबी कद काठी ऊपर से सुंदरता ऐसी की हर कोई देखता रह जाए। पढ़ाई खत्म करने के बाद सोनू वालिया ने मॉडलिंग में जाने का फैसला किया।

रेखा के साथ की खून भरी मांग

उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। मिस इंडिया बनने के बाद सोनू को बॉलीवुड से भी ऑफर मिलने लगे। साल 1988 में सोनू वालिया ने फिल्म ‘खून भरी मांग’ में काम किया। उनके साथ इस फिल्म में रेखा भी थीं। बेशक रेखा ने मुख्य भूमिका निभाई थी लेकिन सोनू को भी इस फिल्म ने पहचान दिलाई और उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला।

ब्री ग्रेड फिल्मों में किया काम

साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म आकर्षण में सोनू वालिया ने बेहद बोल्ड सीन दिए। हालांकि इस फिल्म में काम करने के बाद भी उन्हें कोई खास लोकप्रियता नहीं मिलीं, जिसकी वजह से उन्हें कई बी ग्रेड की फिल्मों में भी काम करना पड़ा। बी ग्रेड फिल्मों में काम करने से उनकी छवि खराब हो गई और इसी वजह से उन्हें तमाम आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा।

टीवी शोज में भी किया काम

उनकी मुख्य फिल्मों में दिल आशना है, खेल, स्वर्ग जैसा घर, आरक्षण, अपना देश पराए लोग, तूफान और तहलका जैसी कई फिल्मों में काम किया। सोनू सी शक्ल कुछ कुछ परवीन बाबी से मिलती थी। ऐसे में लोगों ने उनकी तुलना परवीन बाबी से करनी शुरू कर दी। उन्होंने कुछ टीवी शोज भी किए। जिनमें ‘महाभारत’, ‘बेताल पच्चीसी’ में उन्होंने खास भूमिका निभाई।

अचानक कर ली शादी

उन्होंने 1995 में अचानक एनआरआई बिजनेसमैन सूर्य प्रकाश से शादी कर ली। कुछ समय बाद उनके पति का निधन हो गया। पति के निधन का उन्हें इस कदर सदमा लगा कि उनकी याददाश्त चली गई। इसके बाद सोनू अपने माता-पिता के घर ऑस्ट्रेलिया चली गईं। बाद में जिंदगी थोड़ी व्यवस्थित हुई तो उन्होंने दूसरी शादी एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से की और अमेरिका शिफ्ट हो गईं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: