Astrology

Shukra Margi 2022: सुख-वैभव देने वाले शुक्र ग्रह होंगे मार्गी, जानिए किन राशि वालों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Shukra Margi 2022: सुख-वैभव देने वाले शुक्र ग्रह होंगे मार्गी, जानिए किन राशि वालों के शुरू होंगे अच्छे दिन

धनु राशि में शुक्र का गोचर
– फोटो : अमर उजाला

महान ग्रह शुक्र धनु राशि पर गोचर करते हुए 29 जनवरी को दोपहर 2 बजकर 13 मिनट पर मार्गी हो रहे हैं। इसी अवस्था में भ्रमण करते हुए ये 27 फरवरी को सुबह 10 बजकर 13 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जिन जातकों की जन्मकुंडली में ये शुभभाव में गोचर कर रहे होंगे उनके लिए अधिक खुशखबरी है। जिनके अशुभ भाव में गोचर कर रहे होंगे उन्हें फल मिलने में थोड़ा और समय लगेगा। इनके मार्गी होने का अन्य राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष राशि

राशि से नवम भाग्य भाव में मार्गी हुए शुक्र के शुभ प्रभावस्वरूप आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। धर्म और अध्यात्म के प्रति गहरी रूचि रहेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का शुभ अवसर आएगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। अपनी क्रोध को नियंत्रित रखते हुए आगे बढ़ें।

वृषभ राशि

राशि से अष्टम भाव में मार्गी हुए शुक्र का प्रभाव कई अप्रत्याशित परिणाम दिलाएगा और मान-सम्मान की वृद्धि होगी। सामाजिक पदप्रतिष्ठा भी बढ़ेगी किंतु स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहना होगा। कार्य क्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। दांपत्य जीवन में कटुता न आने दें। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। अपनी रणनीतियों तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए आगे बढ़ें।

मिथुन राशि

राशि से सप्तम दांपत्य भाव में मार्गी हुए शुक्र आपके लिए अच्छी सफलता दिलाएंगे। शासनसत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। वैवाहिक वार्ता सफल रहेगी। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय अति अनुकूल रहेगा थोड़ा भी प्रयास करेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। केंद्र एवं राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। ससुराल पक्ष से भी सहयोग के योग।

कर्क राशि

राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। गुप्त शत्रुओं की अधिकता रहेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी बहुत सोच समझ कर निर्णय लेना होगा। आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। सावधान रहें। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: