Entertainment

Sarfaraj Khan Birthday: सरफराज खान को अभिनय में नहीं मिली सफलता तो ये काम कर रोशन कर रहे पिता कादर खान का नाम

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे कादर खान के बेटे सरफराज खान बेटे सरफराज का जन्म 22 अप्रैल 1976 को हुआ था। आज वह अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सरफराज ने अपनी रुचि के चलते एक्टिंग में हाथ आजमाया और वह बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं, हालांकि उन्हें वह सफलता नहीं मिली, लेकिन वह अब भी अभिनय की दुनिया से जुड़े हुए हैं और अपने पिता का नाम रोशन कर रहे हैं।

कादर खान नहीं चाहते थे कि एक्टिंग करें उनके बेटे

घर में बचपन से ही एक्टिंग का माहौल होने की वजह से सरफराज भी अपना करियर अभिनय की दुनिया में बनाना चाहते थे, लेकिन कादर खान को पसंद नहीं था कि उनके बेटे एक्टिंग करें। उनका सपना था कि उनके बेटे पढ़ाई करें। इसलिए सरफराज ने जब अपनी पढ़ाई पूरी कर ली तो उन्होंने अपने पिता को इस सपने के बारे में बताया, लेकिन उनके पिता ने इसके लिए मना कर दिया। हालांकि बचपन से ही सरफराज एक्टिंग की दुनिया को देखेते हुए बड़े हुए थे, लिहाजा उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया।

इन फिल्मों में नजर आ चुके हैं सरफराज

सरफराज ने तेरे नाम, मैंने तुझको दिल दिया, मिलेंगे मिलेंगे, शतरंज, राधे, रमैया वस्तावैया,वांटेड जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं लेकिन ज्यादातर उन्हें सपोर्टिंग एक्टर या नेगेटिव किरदार ही मिला और यही वजह रही कि एक लीड हीरो के रूप में वह अपनी पहचान नहीं बना पाए और अभिनय की दुनिया में उतना सफल नहीं हुए, लेकिन अपनी असफलता से सरफराज निराश नहीं हुए।

थिएटर की दुनिया का बड़ा नाम हैं सरफराज खान

सरफराज भले ही बड़े पर्दे पर हिट न रहे हों लेकिन उन्होंने थियेटर की में खूब नाम कमाया है। । ‘ताश के पत्ते’, ‘लोकल ट्रेन’, ‘बड़ी देर की मेहरबान आते आते’ जैसे कई नाटकों के जरिए सरफराज खान ने थियेटर की दुनिया का जाना माना नाम हैं। वह अपनी एक्टिंग एकेडमी भी चलाते हैं, जिसमें वो नए लड़के-लड़कियों को एक्टिंग वर्कशॉप कराते हैं। इसके अलावा वह कई प्रोडक्शन कंपनी भी चलाते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: