Entertainment

RRR Box Office Collection Day 13: तीन दिन में ‘आरआरआर’ बनेगी हजार करोड़ी फिल्म, ‘द कश्मीर फाइल्स’ के क्लब में शामिल

कोरोना महामारी के बाद खुले सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्मों में से ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब ‘आरआरआर’ हिंदी के 200 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन कर लेने से हिंदी सिनेमा के दिग्गज निर्माता निर्देशकों के होश उड़े हुए हैं। इनमें से एक फिल्म पूरी तरह अपने कथानक के चलते सफल रही और दूसरी ने बड़े परदे पर कामयाबी पाई अपनी चमक, दमक और खनक के चलते। दोनों फिल्में सिनेमा के दो अलग अलग ध्रुव हैं और इनके बीच में बनती रहीं हिंदी फिल्मों के लिए आने वाला समय बहुत कठिन होने वाला है। फिल्म ‘आरआरआर’ ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की अपनी रफ्तार बुधवार को भी ठीक ठाक ही रखी है और अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 664 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है।

 

फिल्म ‘आरआरआर’ की कामयाबी अभी कितनी लंबी और खिंचेगी, ये फिल्म के तीसरे वीकएंड की कमाई पर निर्भर करेगी। फिल्म के पास कमाई का बस यही एक और हफ्ता बचा दिखता है क्योंकि आने वाले शुक्रवार को ‘बीस्ट’ (हिंदी में ‘रॉ’), ‘केजीएफ 2’ और ‘जर्सी’ का महामुकाबला बॉक्स ऑफिस पर होना है और तब इस लड़ाई में सबसे ज्यादा असर फिल्म ‘आरआरआर’ की कमाई पर ही दिखेगा। ‘केजीएफ 2’ की एडवांस बुकिंग खुल चुकी है और इसका शुरुआती रेस्पॉन्स भी जबर्दस्त बताया जा रहा है। 14 अप्रैल को रिलीज हो रही ‘केजीएफ 2’ से एक दिन पहले ‘बीस्ट’ (हिंदी में ‘रॉ’) रिलीज हो रही है।

 

फिल्म ‘आरआरआर’ ने अपनी रिलीज के 13वें दिन 200 करोड़ रुपये की नेट कमाई का आंकड़ा पार किया। फिल्म ने ग्रॉस कलेक्शन में ये संख्या पहले ही छू लिया था। फिल्म के गुरुवार को यानी रिलीज के 14वें दिन भी दहाई का आंकड़ा पार कर लेने की उम्मीद जताई जा रही है। 7 अप्रैल को सिनेमाघरों में किसी नई फिल्म की रिलीज न होने से फिल्म ‘आरआरआर’ के लिए तीसरा सप्ताहांत भी अच्छा गुजरने वाला है।

फिल्म ‘आरआरआर’ ने रिलीज के 13वें दिन करीब 12 करोड़ रुपये की कुल कमाई की। इसमें हिंदी संस्करण का कलेक्शन करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये और तेलुगू संस्करण का योगदान करीब तीन करोड़ रुपये का बताया जा रहा है। ये कलेक्शन के शुरुआती आंकड़े हैं और इनमें अंतिम आंकड़े आने के बाद थोड़ा बहुत फेरबदल संभव है। फिल्म ‘आरआरआऱ’ के नेट कलेक्शन में 200 करोड़ रुपये तक पहुंचने के साथ ही ऐसा करने वाली ये देश में हिंदी मे रिलीज हुई ये 26वीं फिल्म फिल्म बन गई है। कोरोना महामारी के बाद रिलीज हुई फिल्मों में ऐसा करने वाली ये फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद दूसरी फिल्म है। महामारी से ठीक पहले ये उपलब्धि अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी – द अनसंग वॉरियर’ ने हासिल की थी।

फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन पर भी दर्शकों और ट्रेड की निगाहें लगी हुई है। फिल्म ने अब तक दुनिया भर में कमाई के हिसाब से 960 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। मेकर्स को उम्मीद है कि तीसरे सप्ताहांत भी किसी बड़ी फिल्म से मुकाबला न होने के चलते ये फिल्म एक हजार रुपये करोड़ की कमाई का आंकड़ा आसानी से छू लेगी। फिल्म ‘आरआरआर’ देश में अब तक रिलीज हुई फिल्मों में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने का तमगा पहले ही जीत लिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: