Astrology

Rahu Transit 2022 : कल से राहु इस एक राशि में रहेंगे पूरे साल, जानें राहु सभी राशियों पर कैसा डालेंगे प्रभाव ?

Rahu Transit 2022 : कल से राहु इस एक राशि में रहेंगे पूरे साल, जानें राहु सभी राशियों पर कैसा डालेंगे प्रभाव ?

राहु का मेष राशि में प्रवेश

राहु ग्रह 12 अप्रैल को दोपहर 3 बजकर 29 मिनट पर वृषभ राशि की यात्रा समाप्त करके वक्री चाल से मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं। वर्ष पर्यंत यह मेष राशि में ही गोचर करेंगे। अपनी रणनीति और ऊर्जाशक्ति के लिए प्रख्यात राहु जिसकी जन्मकुंडली में अशुभ भाव में गोचर करेंगे उनके लिए तो कठिन परीक्षाओं का दौर आरंभ हो जाएगा किंतु,जिनके लिए शुभ भाव में गोचर करेंगे उनके लिए बेहतरीन सफलता दायक रहेंगे। सभी राशियों के लिए इनका राशि परिवर्तन कैसा रहेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि

आपकी राशि मेष में राहु का आगमन अस्थिरता और उतार-चढ़ाव अधिक लाएगा। उसका कारण यह है कि कहीं न कहीं ये मंगल का पूर्ण प्रभाव देंगे। कार्य व्यापार की दृष्टि से तो अच्छा रहेगा किंतु आप में आलस्य की अधिकता आ सकती है,आज का कार्य कल करने की प्रवृत्ति अधिक बढ़ जाने के कारण आप स्वयं का नुकसान कर बैठेंगे । इसीलिए ऐसी आदतों को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपनी योजनाओं तथा रणनीतियों को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो पूरी तरह सफल रहेंगे।

वृषभ राशि

राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए राहु का प्रभाव अप्रत्याशित परिणाम और अत्यधिक भागदौड़ का सामना करवाएगा। कई बार आपको व्यर्थ व्यय भी करना पड़ेगा जिसका कोई लाभ नहीं होगा। अधिक कर्ज के लेन देन से बचें अन्यथा आर्थिक हानि के योग। मित्रों तथा संबंधियों से अप्रिय समाचार मिल सकता है। विदेश यात्रा से संबंधित कोई बड़ा निर्णय लेना चाह रहे हों तो समय बेहतर रहेगा। झगड़े विवाद से बचें और कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझाएं।

 

मिथुन राशि

राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए राहु आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। किसी भी तरह की विषम परिस्थिति से लड़ने में पूर्ण सहायक सिद्ध होंगे। कार्य व्यापार की दृष्टि से तो मामला बहुत बेहतर रहेगा किंतु परिवार के वरिष्ठ सदस्यों अथवा बड़े भाइयों से मतभेद गहरा सकता है। उच्चाधिकारियों से सहयोग बढ़ेगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की खूब सराहना होगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे।

 

कर्क राशि

राशि दशम कर्मभाव में गोचर करते हुए राहु सर्वाधिक प्रभावशाली माने गए हैं,इस भाव में विराजमान रहते हुए राहु व्यक्ति को सफलताओं के सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाने में मददगार रहते हैं। समाज के संभ्रांत लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। कार्य व्यापार में उन्नति तथा नौकरी में भी स्थान परिवर्तन के योग। राजनीति में भी भाग्य आजमाना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। जमीन जायदाद खरीदने अथवा वाहन के क्रय का योग।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: