Astrology

Planet Transit In April: मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन, इन राशि वालों को मिलेंगे धन लाभ और उन्नति के अच्छे मौके

Planet Transit In April: मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन, इन राशि वालों को मिलेंगे धन लाभ और उन्नति के अच्छे मौके

Mangal Ka Gochar 2022: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है। जब भी कोई ग्रह किसी एक राशि में मौजूद होता है फिर किसी निश्चित समय में दूसरी राशि में परिवर्तन करता है  तो इसका प्रभाव सभी जातकों पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का होता है। ज्योतिष शास्त्र के नजरिए से अप्रैल का महीने बहुत ही खास रहने वाला है। इस माह में सभी ग्रह अपनी राशि बदलने वाले हैं। सबसे पहले ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल ग्रह 07 अप्रैल को शनि की राशि कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं। वैसे तो मंगल के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा लेकिन कुछ ऐसी राशियां है जिन पर मंगल का गोचर विशेष शुभ फलदायी रहने वाला होगा। आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वे राशियां…

 

मेष राशि-

आपके लिए मंगल का राशि परिवर्तन आय में इजाफा दिलाने वाला साबित होगा। व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा होगा जिसका इंतजार आप काफी दिनों से कर रहे थे। निवेश के लिए समय बहुत ही शुभ रहने वाला होगा। राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर कर रहे मंगल का प्रभाव आपको बेहतरीन सफलता दिलाएगा। कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी ही आय के साधन बढ़ेंगे। नौकरी में भी नए अनुबंध प्राप्ति के अवसर आएंगे। किसी भी तरह के परिवर्तन का प्रयास कर रहे हों तो अवसर अच्छा है। 

सिंह राशि-

मंगल का गोचर आपके लिए बड़ा ही भाग्यशाली रहने वाला है। नई नौकरी के एक साथ की प्रस्ताव आ सकते हैं। कार्यों में चली आ रही बाधाएं खत्म होगी। समाज में आपका मान-सम्मान काफी रहेगा। राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाएगा। कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी ही,कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना हो या नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो भी ग्रह गोचर अनकूल रहेगा। शादी विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा और विलंब हो सकता है। 

 

धनु राशि

यह समय आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होने जा रहा है। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। परीक्षा में सफलता प्राप्त करने का समय है।  राशि से तृतीय पराक्रम भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाएगा। अपनी ऊर्जाशक्ति के बल पर आप कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। अपनी रणनीतियां तथा योजनाएं गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। 

कुंभ राशि

राशि में गोचर करते हुए मंगल आपको ऊर्जावान कर देंगे। आय के साधन बढ़ेंगे और आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। समाज में आपका वर्चस्व, पद और जिम्मेदारियां दोनों बढ़ेंगी। अपने अदम्य साहस के बलपर कठिन हालात को भी आसानी से नियंत्रित करने में सफल रहेंगे। किसी भी तरह की सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा  सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना भी सफल रहेगा ।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: