Tech

Jio, Airtel, BSNL, Vi: पूरे एक महीने की वैधता वाले सभी कंपनियों के प्लान, जियो का पैक है सबसे सस्ता

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने इसी साल जनवरी में कहा था कि टेलीकॉम ऑपरेटरों को 30 दिनों की वैधता वाले प्रीपेड प्लान जारी करने चाहिए। पिछसे पांच सालों से ग्राहकों से एक महीने के पैसे लिए जा रहे थे और 28 दिनों की वैधता वाले प्लान दिए जा रहे थे। ऐसे में ग्राहकों के लिए एक साल में 13 महीने रिचार्ज कराने पड़ते थे। इसे लेकर काफी विरोध हुआ था जिसके बाद ट्राई ने मासिक वैधता वाले रिचार्ज प्लान लॉन्च करने के आदेश दिए थे। ट्राई के आदेश के तीन महीने बाद जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने 30 दिन और 31 दिन वाले प्री-पेड लॉन्च किए हैं। आइए जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वोडाफोन के 30 दिन व 31 दिनों वाले सभी रिचार्ज प्लान के बारे में जानते हैं…

जियो का मासिक वैधता वाला प्लान

जियो के इस एक महीने वाले प्लान की कीमत 259 रुपये है। इसमें आपको पूरे एक महीने की वैधता मिलेगी यानी यदि आप 1 अप्रैल को रिचार्ज कराते हैं तो आपको अगला रिचार्ज 1 मई को ही कराना होगा। इस प्लान में ग्राहकों को हर रोज 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान को आप एक ही साथ कई बार के लिए रिचार्ज करा सकते हैं। हर महीने वैधता खत्म होने के बाद नया प्लान अपने आप एक्टिव हो जाएगा। इस प्लान में हर रोज 100 SMS भी मिलेंगे। इस प्लान में भी अन्य प्लान की तरह जियो के सभी एप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

जियो के मासिक वैधता वाला प्लान

एयरटेल ने मासिक वैधता वाले दो प्लान पेश किए हैं जिनमें एक 296 रुपये का और दूसरा 319 रुपये का है। Airtel ने अपने इन दोनों नए प्लान को अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। 296 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 30 दिनों की वैधता मिलेगी। इसके अलावा इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान के साथ रोज 100 SMS भी मिलेंगे। इस प्लान में कुल 25GB डाटा मिलेगा।

Airtel के 319 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 30 दिनों की नहीं, बल्कि पूरे महीने की वैधता मिलेगी यानी यदि आपने 1 मार्च को रिचार्ज कराया है तो आपका प्लान 1 अप्रैल को ही खत्म होगा यानी महीना 30 दिन का हो या 31 दिन का, कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके अलावा इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान के साथ रोज 100 SMS भी मिलेंगे। इस प्लान में हर रोज 2GB डाटा मिलेगा। एयरटेल के इन दोनों प्लान में एक महीने के लिए अमेजन प्राइम वीडियो का मोबाइल सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

वोडाफोन आइडिया के मासिक वैधता वाले प्लान

VI ने मासिक वैधता वाले दो प्री-पेड प्लान लॉन्च किए हैं जिनमें 327 रुपये और 377 रुपये वाले प्लान शामिल हैं। 327 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को कुल 25 जीबी डाटा मिलेगा। इसके अलावा इसमें रोज 100 SMS मिलेंगे। इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी और इसकी वैधता 30 दिनों की है। अब दूसरे यानी 337 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें कुल 28 जीबी डाटा मिलेगा और इसकी वैधता 31 दिनों की है। इस प्लान में भी रोज 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: