Astrology

Ank Jyotish 03 April 2022: रविवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish 02 April 2022: शनिवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish Numerology Predictions | दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1 

इस समय अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। अचानक मिले धन या अप्रत्याशित आय को सोच समझ कर निवेश करें। सुखसंबंधी खुशियों को नजरअंदाज करें क्योंकि यह आपको खतरे में डाल सकती हैं।

शुभ अंक-17 

शुभ रंग- सुनहरा 

अंक 2  

आपके लिए इस समय कुछ भी मुश्किल नहीं है। आज आप महसूस करेंगे कि खोयी हुई ऊर्जा आपको फिर से मिल गयी है। सब कुछ मुमकिन है बस खुद पर विश्वास करें। यह समय अभी आपके सामने आए अतीत के किसी मुद्दे को हल करने के लिए संघर्षों से निपटने का है। 

शुभ अंक- 15 

शुभ रंग- भूरा 

अंक 3  

आर्थिक हानि अभी आपके दिमाग पर हावी हो सकती है। किसी महत्वपूर्ण निर्णय के लिए आपके ध्यान की ज़रूरत है। जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें। विचार करने और मूल्यांकन में वक्त बिताएं।

शुभ अंक-7 

शुभ रंग- केसरिया 

अंक 4  

कुछ खाली समय निकाल कर मन की शांति पाना अभी सर्वश्रेष्ठ है। अपनी अंतरात्मा, अस्तित्व और चेतना तीनों पर विचार करने के लिए अब सही समय है। धन संबंधी मामलों के प्रति उदासीन न हों और कोई भी बड़े फैसले लेने से बचे। 

शुभ अंक-5 

शुभ रंग- नारंगी 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

13
Entertainment

Attack: अमेरिका के इस शख्स के जीवन से प्रेरित है जॉन अब्राहम की ‘अटैक’, विज्ञान के चमत्कार देख रह जाएंगे दंग

10
Entertainment

Attack Box Office Collections Day 1: जॉन की फिल्म ‘अटैक’ की पहले दिन इतने करोड़ रही कमाई, नहीं मिले दो हजार स्क्रीन्स

10
Desh

पढ़ें 2 अप्रैल के मुख्य और ताजा समाचार – लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

To Top
%d bloggers like this: