Astrology

Ank Jyotish 02 April 2022: शनिवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish 02 April 2022: शनिवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish Numerology Predictions | दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1

आज परिवार के प्रति जिम्मेदारी गहरा अहसास हो सकता है। कर्मक्षेत्र में प्रयत्न करते रहें, प्रगति के रास्ते पर आगे बढेंगे। विद्यार्थियों को आज शिक्षा के परिणाम अच्छे मिलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा।  

शुभ अंक-10

शुभ रंग- लेमन

अंक 2

अपने कार्यक्षेत्र में आज आप सूझ-बूझ के साथ कार्य करें। नया निवेश न करें। पुरानी बातों को छोड़कर आधुनिक विचारों के साथ आगे बढेंगे। पति-पत्नी में विवाद हो सकता है। आज क्रोध न करें आप अपना स्वयं नुकसान कर लेंगे।  

शुभ अंक- 11 

शुभ रंग- पीला

अंक 3

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रह सकता है। इसलिए आपको होशियारी से काम लेना होगा। ऑफिस में आपके कार्य आसानी से संपन्न होंगे। परिवार में कलह का सामना करना पड़ सकता है। 

शुभ अंक- 5

शुभ रंग- पीला 

अंक  4

कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। ऑफिस में शत्रुता रखने वाले बहुत ही मित्रवत व्यवहार करेंगे। अचानक कोई अच्छी खबर मिलेगी, जिससे फायदा होगा। प्रेम-प्रसंगो में सफलता मिल सकती है। 

शुभ अंक- 2

शुभ रंग -सफेद 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

12
Desh

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट : पांच साल में 10 फीसदी नीट पास छात्रों को भारत में मिला प्रवेश, 90 फीसदी विदेश पर ही निर्भर

9
Entertainment

RRR VS Bahubali: एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ और ‘बाहुबली’ में किसने मारी बॉक्स ऑफिस पर बाजी? यहां समझिए पूरा गणित

9
Desh

हिजाब विवाद : ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले विद्यार्थी देश छोड़ दें, संघ नेता के बयान से मेंगलोर यूनिवर्सिटी में मचा बवाल

9
Entertainment

Video: शाहिद कपूर को आया गुस्सा, डर गए आसपास के लोग, वीडियो हुआ वायरल

9
Entertainment

ऑस्कर 2022 थप्पड़ कांड: अकादमी की कार्रवाई से पहले विल स्मिथ ने दिया इस्तीफा, कहा- "मैंने एकेडमी को धोखा दिया"

9
Tech

OnePlus 10 Pro vs OnePlus 9 Pro: नए फोन में क्या मिलेगा नया, क्या खरीदने में है फायदा?

9
videsh

कनाडा में 'दलित इतिहास माह' : ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में अप्रैल में होंगे खास कार्यक्रम, बाबा साहब आंबेडकर को भी किया जाएगा याद

To Top
%d bloggers like this: