Astrology

Monthly Horoscope (01 से 30 मार्च) : मेष से लेकर मीन राशि तक, अप्रैल महीने में इस दिन रहें जरा बचके…

Monthly Horoscope (01 से 30 मार्च) : मेष से लेकर मीन राशि तक, अप्रैल महीने में इस दिन रहें जरा बचके...

मेष राशि-

माह का आरंभ बेहतरीन सफलताओं के साथ होगा। सम्मान वृद्धि होगी। शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से सहयोग के योग। संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। प्रेमसंबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। बेहतर रहेगा कि कार्य संपन्न करें और सीधे घर आएं। माह की 19,20 तारीख को रहें जरा बचके।

बृषभ राशि-

कार्य-व्यापार की दृष्टि से माह अच्छी सफलता देगा। कोई भी बड़े से बड़ा व्यापार आरंभ करना हो अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से भी ग्रह स्थितियां अनुकूल रहेंगी। सरकारी विभागों के प्रशिक्षित कार्य संपन्न होंगे। स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें। झगड़े विवाद से दूर रहें और कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझाएं। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। माह की 12,13 तारीख को रहें जरा बचके।

मिथुन राशि-

उतार-चढ़ाव में निरंतरता रहते हुए भी कार्य व्यापार की दृष्टि से तो ग्रह बेहतर रहेंगे किंतु,स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। अग्नि,विष तथा दवाओं के रिएक्शन से बचें। अपने ही लोग षड्यंत्र एवं नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। किसी भी तरह के सरकारी टेंडर में आवेदन करना हो तो समय अनुकूल है विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। माह की 23,24 तारीख को रहें जरा बचके।

कर्क राशि-

माह कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा। विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा और विलंब हो सकता है। साझा व्यापार करने से बचें। ससुराल पक्ष से रिश्ते बिगड़ने न दें। शासनसत्ता का सहयोग मिलेगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। अपनी कार्यकुशलता तथा ऊर्जाशक्ति के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। माह की 28 और 29 तारीख को रहें जरा बचके।

सिंह राशि-

माह का पहला पक्ष सामान्य रहेगा विशेष करके कार्य व्यापार की दृष्टि से काफी उतार चढ़ाव आएगा। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में देने से बचें। तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर की अनुकूलता आपकी सफलता में आ रही बाधाओं को दूर करेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। विवाह संबंधी वार्ता भी सफल रहेगी। माह की 19,20 तारीख को रहें जरा बचके।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: